Published On : Fri, Jan 16th, 2015

मिनीमहापौर का बेटा गिरफ्तार


देशी कट्टे के साथ 2 कारतूस जब्त

Deshi katta
अमरावती।
नागपुरी गेट में गैंगवार के बीच गुरुवार की रात कांग्रेस की मिनीमहापौर हफीजा बी के बेटे फिरोज शाह उर्फ भूर्या युसुफ शाह (28, हबीब नगर नं.1) को क्राइम ब्रांच ने देशी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया. जिससे 2 जिंदा कारतूस भी बरामद किये है. देर रात हुई इस कार्रवाई का विरोध करने के आरोप में नगरसेविका हफीजा बी समेत 15 लोगों के खिलाफ नागपुरी गेट थाने में एफआइआर भी दर्ज किया गया है.

टीप पर हुई कार्रवाई
अपराध शाखा के पीआइ आर.जी.देशमुख ने मिली टीप पर पुलिस दल के साथ गुरुवार की रात 11 बजे हबीब नगर स्थित नगरसेविका हफीजा बी के घर कार्रवाई की. यहां फिरोज शाह व उसके अन्य साथी ओटे पर बैठे हुए थे. पुलिस ने इन युवकों की तलाशी ली, जिसमें फिरोज की तलाशी लेने पर उसके काले रंग के जैकेट से लोडेड देशी पिस्तौल बरामद हुआ. जिसमें 7.65 एमएम के 2 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए. पुलिस ने तत्काल उसे हिरासत में ले लिया.

पुलिस कार्रवाई का विरोध
फिरोज को छोडऩे के लिए पुलिस कार्रवाई के विरोध में उसकी मां हफीजा बी, सादीक शाह, अ.एजाज समेत 15 रिश्तेदारों ने पुलिस का विरोध किया. इस विरोध से वहां कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति निर्माण हो गई. पुलिस ने तत्काल ही नागपुरी गेट पुलिस का अतिरिक्त बल बुलाया. जिसे विरोध के बीच देर रात क्राइम ब्रांच ले गये. अपराध के पुलिस कर्मी अ.नबी की शिकायत पर नागपुरी गेट पुलिस ने पार्षद हफीजा बी, उनके बेटे सादीक शाह समेत 15 रिश्तेदारों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा निर्माण करने के तहत मामला दर्ज किया है. यह देशी पिस्तौल व कारतूस कहां से लाया है, और कितने देशी कट्टे है, इस बारे में पूछताछ चल रही है. वहीं गैंगवार से इस देशी पिस्तौल का कोई कनेक्शन है, क्या इस दिशा में भी पुलिस जांच कर रही है.हफीजा बी मेहदियां कालोनी प्रभाग 28 की नगरसेविका है, जबकि भाजी बाजार मध्य जोन की सभापति (मिनीमहापौर) है. पुलिसानुसार फिरोज पर इससे पहले भी मारपीट, जानलेवा हमले के तहत नागपुरी गेट, गाडगे नगर तथा लोणी थाने में मामले दर्ज है. पुलिस ने उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर पीसीआर की मांग की. जिसे कोर्ट ने एमसीआर पर जमानत दे दी.