Published On : Wed, Jul 6th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

आपली बस के बजाय मेट्रो रेल पहली पसंद

– दोनों के किराए में काफी अंतर ,मेट्रो में आम यात्री व विद्यार्थियों की संख्या में इजाफा

नागपुर -शहर परिवहन सेवा ने अपने बस किराए में 17 % की बढ़ोतरी की है, जिससे आम आदमी को परेशानी हो रही है. दूसरी ओर मेट्रो से किसी भी स्टेशन की यात्रा मात्र 5 से 20 रुपये में संभव है। इसलिए, नागपुरवासी खापरी-सीताबर्डी के साथ-साथ सीताबर्डी-लोकमान्य नगर और खापरी-कस्तूरचंद पार्क से किसी भी स्टेशन तक पहुँचने के लिए मेट्रो को प्राथमिकता देते हैं।

Advertisement

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से आपली बस किराए में बढ़ोतरी हुई है। आपली बस से दो किमी की यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 12 रुपये का शुल्क लिया जा रहा है। इसकी तुलना में, मेट्रो के माध्यम से दो किलोमीटर की तेज यात्रा में प्रति व्यक्ति केवल 5 रुपये खर्च होते हैं। बेशक, आपली बस में न्यूनतम यात्रा लागत 12 रुपये है और मेट्रो में केवल 5 रुपये है।

Advertisement

नतीजतन, नागरिक दो किमी की यात्रा के लिए 7 रुपये बचा रहे हैं। पिछले दो दिनों में बसों का किराया बढ़ने से सस्ता और सुरक्षित सफर के चलते लोगों का आना-जाना लगा रहा है।कई लोगों ने कहा कि मेट्रो से आवाजाही फायदेमंद रहा। चूंकि आपकी बस में 20 से 22 किमी के लिए 50 रुपये और मेट्रो में केवल 20 रुपये खर्च होते हैं, इसलिए मेट्रो में छात्रों की संख्या बढ़ गई है। बर्डी से खापरी या बर्डी से लोकमान्य नगर की एक राउंड ट्रिप की कीमत केवल 10 रुपये का खर्च आएगा। बेशक, नागरिकों के लिए मेट्रो से रु. में आना-जाना संभव हो गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement