Published On : Mon, Sep 20th, 2021

ठेका फर्मों का बकाया भुगतान की मांगों को लेकर ज्ञापन

कोराडी: स्थानीय ताप विधुत केंद्र मे कार्यरत ठेका फर्मों द्वारा किये गये कार्यों का बकाया भुगतान करवाने की मांगों को लेकर महानिर्मिती के प्रबंध निदेशक एवं विधुत निर्माण निदेशक को ज्ञापन सौंपा है।एम एस ई बी काॅन्ट्रक्टर एसोशियेशन के शाखाध्यक्ष रत्नदीप रंगारी व नगराध्यक्ष राजेश रंगारी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल द्वारा सोंपे गये ज्ञापन मे स्पष्ट किया है कि पिछले 6 महिनों से फर्मों का करीबन 35 से 40 करोड़ रुपया बकाया है।

हाल ही जो विधुत मुख्यालय से ३0 % बजट आया वह ऊंट के मुंह में जीरा के समान माना जा रहा है। एसोशियेशन नेताद्धय श्री रंगारी के मुताबिक पिछली सरकार के कार्यकाल में ठेका फर्मों को बकाया भुगतान करवाने के मामले में इतनी कंजूसी नहीं की गई थी। जितनी अघाडी सरकार के कार्यकाल में हो रही है। बताया जाता है कि समय पर भुगतान नही मिलने से ठेकेदारों को कर्जाबाजारी का सामना करना पड रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि आखिर अपने ठेका श्रमिकों को मजदूरी का पगार भुगतान तो करना ही पडेगा।चाहे कर्जाबाजारी ही क्यों न हो।प्रतिनिधि मण्डल में उपाध्यक्ष जयेन्द्र वरडे,मनोज सावजी,ज्ञानोबा सोनवणे, कुणाल भोसस्कर,देवेन्द्र बुलाके, सेख सलीम सय्यद भाई,सुधीर पहेमकर,अरुण तोषणीवाल, राजू तांबले, सुधीर माडोकर,बापू बावनकुले, मनीष धोटे, विट्ठल निमोने, अनिल मेश्राम ,प्रवीण तागडे, देवीदास फूलझेले आदि शामिल है।

उन्होंने वर्तमान परिवेश में बढती महंगाई तथा कोरोना महामारी के प्रादुर्भाव के मद्देनजर समस्त ठेका फर्मों को कम से कम किये गये कार्यों का 80%प्रतिशत भुगतान की मांग दोहरायी है।ज्ञापन की प्रति विधुत परियोजना के मुख्य अभियंता प्रकाश खंडारे को भी प्रस्तुत की है।