Published On : Thu, Jun 20th, 2019

लापरवाहियों की हदें पार : मेडिकल हॉस्पिटल में मरीजों के खाने में मिला गोबर

नागपुर: शहर का मेडिकल कॉलेज हमेशा से ही किसी न किसी कारणों को लेकर चर्चा में रहता है. इस बार मरीज के खाने में गोबर दिखाई देने की शिकायत परिजनों ने की है. इस घटना के कारण अब हजारों मरीजों के स्वास्थ के साथ खिलवाड़ करने जैसी बात कही जा रही है.

जानकारी के अनुसार चंद्रपुर जिले के उमेश पवार पिछले 10 दिनों से मेडिकल कॉलेज में अपना उपचार करा रहे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी भी है. मरीजों को हॉस्पिटल में खाने की सुविधा दी जाती है. कल शाम को उन्हें पालक दाल की सब्जी, चावल और रोटी का डिब्बा दिया गया. उन्होंने खाना शुरू किया. दो से तीन निवाले खाने के बाद उनके मुँह में जानवर का गोबर गया. ऐसी शिकायत उनकी पत्नी ने की है.

इस घटना के बाद मरीजों में खाने को लेकर काफी डर बैठ गया है. पति के खाने में गोबर मिलने की वजह से कौशल्या पवार और अन्य मरीजों के रिश्तेदारों ने मेडिकल प्रशासन से इसकी शिकायत की है. इसके बाद खाने के सैंपल और खाने में मिले उस चीज को अन्न विभाग के पास जांच के लिए भेजा गया है.


मेडिकल में इस तरह की लापरवाही कोई नई बात नहीं है. लेकिन खाने में गोबर मिलने की घटना पहली बार ही सामने आई है. इस घटना से साबित होता है कि मेडिकल अस्पताल में भर्ती होनेवाले मरीजों को किस तरह की सुविधा दी जाती है और मेडीकल प्रशासन मरीजों को लेकर कितना सजग है. इस बारे में हॉस्पिटल के डीन से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई उन्हें मोबाइल द्वारा सन्देश भी भेजा गया लेकिन उनकी तरफ से कोई प्रतिसाद नहीं मिल पाया है.