Published On : Tue, Oct 29th, 2019

महापौर नंदा जिचकार ने किया छठ पुजा तैयारियों का निरीक्षण

नागपुर : महापौर श्रीमती नंदा जिचकार ने 2 व 3 नवंबर को आयोजित छठ पर्व की तैयारियों का मंगलवार को निरीक्षण किया। नागपुर शहरवासी छठ पूजा पर सूर्य देवता की उपासना अंबाझिरी व फुटाला तालाब में हर्षोल्लास से करते हैं ।

उपमहापौर दीपराज पारडीकर, स्थायी समिति अध्यक्ष प्रदीप पोहाणे, वरिष्ठ नगरसेवक दयाशंकर तिवारी ने संयुक्त दौरे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे बारिश के कारण बढ़ी हुई घास को काट दे तथा श्रद्धालुओं के लिए स्वामी विवेकानंद जी के स्मारक के करीब से तालाब तक जाने हेतु एक अतिरिक्त सुरक्षित मार्ग बनाएं ताकि भाविको को परेशानी नहीं हो। एवं श्रृद्धालुओं की भीड़ पर नियंत्रण रह सके बहुराष्ट्रीय छठ पूजा व्रत समिति द्वारा महानगर पालिका के सहयोग से छठ पूजा का आयोजन किया जाता है। हजारों श्रद्धालु इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं।

फुटाला के समीप की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए प्रदीप पोहाणे व दयाशंकर तिवारी ने सुरक्षा के सभी इंतजाम करने का भी निर्देश दिया। विशेष उल्लेखनीय है कि मनपा द्वारा छठ पूजा पर्व के प्रसंग पर आंबाझरी तालाब,फुटाला तलाब, पोलिस लाईन टाकली तलाब, गोरेवाड़ा पीली नदी उद्गम स्थल इन स्थानों पर छठ व्रतियों हेतु प्रशासन द्वारा सुविधा उपलब्ध कराई गई है इस अवसर पर नगरसेविका रुपा राय, नगरसेवक कमलेश चौधरी, पं अशोक कुमार शुक्ला,शैलेंद्र अवस्थी, छठ पूजा व्रत समिति के संस्थापक अध्यक्ष शेखर राय,ब्रजभूषण शुक्ला, प्राध्यापक बद्रीप्रसाद पांडे, ब्रिजभूषण शुक्ला,अमोल कोल्हे, संजय शर्मा उपस्थित थे ।