Published On : Thu, Nov 7th, 2019

मनीष नगर आरयुबी यातायात के लिए एक माह मे खुलेगा

नागपुर : मनीषनगर और उससे जुडी आस-पास की बस्तीयों के निवासीयों को आवागमन के लिए वर्धा मार्ग तक पहुंचने के लिए अनेक दिव्कतो का सामना करना पड रहा है ! अनेक वर्षो से रेल्वे क्रॉसिंग पर आवागमन के दौरान ट्राफिक जाम की स्थिती बनी हुंई है !

दिनो दिन क्रॉसिंग से जुडी हुई बस्तीयों का विकास और विस्तार तेजी से हो रहा है ! जन आवश्यकता को देखते हुए महा मेट्रो कि ओर से रेल्वे क्रॉसिंग से थोडी दूर पर ही वर्धा मार्ग को मनीष नगर कि बस्तीयों से जोडने के लिए आरयुबी का निर्माण किया गया है ! एक माह कि अवधी मे आरयुबी जनता की सुविधा के लिए खूल जायेंगा ! उल्लेखनीय है कि, राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण द्वारा आरयुबी के निर्माण कार्य की जिम्मेदारी महा मेट्रो को प्रदान की गयी, जिसका गुणवत्ता पूर्ण कार्य किया जा रहा है !

निर्माणाधीन मनीष नगर आरयुबी की लंबाई ५०० मीटर है, दो-पदरी मार्ग होने से दोनो ओर से आवागमन जारी रहेगा ! बॉक्स कलव्हर्ट कार्य पूर्ण कर जॉइंट एक्सपाशन का कार्य शुरू है ,

इसी तरह वर्धा मार्ग से दायी ओर आरयुबी मे जाते समय शुरुवाती मे आरयुबी के उपर खुले फ्रेम लगाने का कार्य भी पूर्ण होकर उसके उपर पॉलिकॉब्रोनेट शीट लगाने का कार्य शुरू है ! आरयुबी मे बारीश का पानी जमा न हो इसके लिए जल-निकासी के लिए तीन चेंबर तैंयार किए गए है ! नये आरयुबी निर्माण होने पर मनीष नगर और उससे जुडी नई बस्तीयों मे आवागमन के लिए यह मार्ग सुलभ और आसान होगा !