Published On : Fri, Feb 1st, 2019

महाराष्ट्र पुलिस ने नागपुर में छापा मारा और नकली एचपी उत्पादों को किया जब्त

Advertisement

छापे के परिणाम स्वरूप सैकड़ों करोड़ रुपये के नकली एचपी उत्पादों को पुलिस ने किया जब्त

नागपुर: नकली और पायरेटिड सामान की बिक्री से लड़ने के लिए और देश के उपभोक्ताओं को खुदरा दुकानों और ऑनलाइन से बिक्री हो रहे नकली उत्पादों के बढ़ते खतरे से बचाने के लिए, देश की अग्रणी प्रौद्योगिकी ब्रांड एचपी ने देश भर में पुलिस से कराए छापे। इन छापों में नकली एचपी उत्पाद जब्त किए गए। इन छापो के परिणाम स्वरूप एचपी के ब्रांडवैल्यू की रक्षा हो पायेगा ऐसा कंपनी को लगता है।

Advertisement
Advertisement

देश भर में छापे की तरह महाराष्ट्र पुलिस की सहायता से नागपुर के धंतोली इलाके पर एक खुदरा दुकान पर छापा आयोजित किया गया। नागपुर शहर के धंतोली पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों के नेतृत्व में एक खुदरा दुकान मौली एंटरप्राइजेज, अभ्यंकर रोड, धंतोली, नागपुर स्थित (औरउसकेगोदामों) पर छापा मारा गया और नकली एचपी और उत्पादों को जब्त कर लिया गया।

नकली एचपी उत्पादों के बिक्री के संबंध में सागर परसराम तळवेकर, आकाश परसराम तळवेकर और शुभम फाटिंग नाम के 3 लोगों को और उनके दुकान के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रिपोर्ट के बाद नकली एचपी और सैमसंग उत्पादों के कब्जे और बिक्री के संबंध में गिरफ्तार कियागया (0022/19)।
महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारियों की अगुवाई वाले छापे दल के साथ एचपी कंपनी के कानून प्रवर्तन एजेंट शामिल थे जिन्होंने नकली सामान की पहचान की। छापे में नकली प्रिंटर टोनरों को जब्त कर लिया गया है।

एचपी कंपनी के ग्राहकों से संदिग्ध गुणवत्ता और नकली उत्पादों से संबंधित कई शिकायतें थीं, जिन्हें खुदरा दुकानों या वेब बाजारों से खरीदते समय पायरेटिड सामान दिया गया था।कंपनी ने ऐसी शिकायतों की जांच की और देश भर में कई छापे सभी शहर के पुलिस प्रशासन के साथ आयोजित किए गए । पूरे भारत में छापे के परिणाम स्वरूप सैकड़ों करोड़ रुपये के नकली एचपी उत्पादों को पुलिस ने किया जब्त।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement