Published On : Thu, May 24th, 2018

महारष्ट्र व‍िधान परिषद चुनाव: शिवसेना 2, भाजपा 2 और राष्ट्रवादी कॉंग्रेस को 1 सीट

मुंबई : महारष्ट्र में 21 मई को 6 विधानपरिषद के उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई जिसके नतीजे आज सामने आये है। 6 में से 5 जगहों के परिणाम आज आये है जिसमें शिवसेना 2, भाजपा 2 और राष्ट्रवादी कॉंग्रेस ने 1 सीट पर जित हासिल की है।

मजेदार बात ये है की अमरावती में कांग्रेस को बढ़ा झटका मिला है। इस क्षेत्र में कांग्रेस के 128 वोट है फिर भी कांग्रेस उम्मीदवार को यहाँ सिर्फ 17 वोट ही मिले है। जिस कारन भाजपा के उम्मीदवार प्रवीण पोटे ने 458 वोट हासिल कर इस चुनाव में जित दर्ज की है।

दूसरी ओर नाशिक में शिवसेना ने जित हासिल की। पालघर चुनाव के राष्ट्रवादी कांग्रेस को समर्थन देने वाली भाजपा को ये एक बड़ा झटका है। क्युकी सेना के नरेंद्र दराडे इन्होने 200 वोट से जित हासिल की है।

एनसीपी के विधायक सुनील तटकरे के बेटे अनिकेत तटकरे रे ने रायगढ़ में जीत हासिल की। उन्होंने शिवसेना के राजीव साबले को हराया।

रायगड-रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, नाशिक, परभणी-हिंगोली, अमरावती और वर्धा-चंद्रपूर-गडचिरोली सीटों के नतीजे आज सामने आये है। तो लातूर-बीड-उस्मानाबाद निर्वाचन क्षेत्र का परिणाम उच्च न्यायालय के औरंगाबाद बेंच द्वारा आरक्षित किया गया है। जिस कारन इस जगह की वोटों की गिनती स्थगित कर दी गई है।

विधानपरिषद उपचुनावों के परिणाम

नाशिक
शिवसेना – नरेंद्र दराडे (412 वोट)
राष्ट्रवादी – शिवाजी सहाणे (219 वोट)
शिवसेना 193 वोटो से जीती

कोकण
राष्ट्रवादी – अनिकेत तटकरे (421 वोट)
शिवसेना – राजीव साबळे (221 वोट)
राष्ट्रवादी 200 वोटों से जीती

परभणी-हिंगोली
शिवसेना – विप्लव बाजोरिया (256 वोट)
काँग्रेस – सुरेश देशमुख (221 वोट)
शिवसेना 35 वोटो से जीती

अमरावती
भाजपा – प्रविण पोटे-पाटील (458 वोट)
काँग्रेस – अनिल मधोगरिया (17 वोट)
भाजपा 441 वोटो से जीती

वर्धा-चंद्रपूर-गडचिरोली
भाजपा – रामदास आंबटकर (550 वोट)
काँग्रेस – इंद्रकुमार सराफ (462 वोट)
भाजपा 88 वोटो से जीती