Published On : Tue, Feb 11th, 2020

महा-मेट्रो मिहान मॅराथाॅन – 2020 का ‘ रन फाॅर डेव्हलपमेंट ‘ का आयोजन

Advertisement

नागपुर– महा-मेट्रो मिहान मॅराथाॅन – 2020 एम.ए.डी.सी. लिमीटेड व्दारा ”रन फाॅर डेव्हलपमेंट” का आयोजन 16 फरवरी रविवार को आयोजित किया जा रहा है. यह मिहान और मेट्रो के विकास के लिए और नागरिकों को स्वस्थ और रनिंग को लेकर जागरूक करने के लिए किया जा रहा है. इसमें 3 स्तर और 5 कैटेगरी रखी गई है.

इसके उद्घाटन का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पालकमंत्री नितिन राऊत, गृहमंत्री अनिल देशमुख, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, महापौर संदीप जोशी, महामेट्रो के एमडी बृजेश दीक्षित और अन्य अधिकारियो को भी निमंत्रण दिया गया है. यह जानकारी आयोजित पत्र परिषद् में एमएडीसी और मेट्रो के अधिकारियों ने दी. इस दौरान नागपुर स्पोर्ट्स प्रमोशनल वेंचर के अध्यक्ष विपिन तेलगोटे, दीपक जोशी, मेट्रो के जनसंपर्क अधिकारी अखिलेश हड़वे,प्रो.सुनीता धोटे, मोहित चौधरी मौजूद थे. इस दौरान इस मैराथन में 10 किलोमीटर की डेवलपमेंट रन, 5 किलोमीटर की फिटनेस रन और 3 किलोमीटर की फन रन होनेवाली है.

तीनों मैराथन में 4 से 14 वर्ष, 15 से 30 वर्ष,31 से 49 वर्ष और 50 वर्ष और उससे ज्यादा के लोग शामिल होंगे. अब तक इसमें हिस्सा लेनेवाले करीब 3 हजार लोगों ने इसमें रजिस्ट्रेशन किया है और इसमें करीब 5 हजार लोग शामिल होने की उम्मीद आयोजकों को है. स्पर्धा में 10 किलोमीटर के लिए 500 रुपए, 5 किलोमीटर के लिए 300 रुपए और 3 किलोमीटर के लिए 250 रुपए एंट्री फ़ीस है.

इसमें दिव्यांगों को प्रवेश निशुल्क रहेगा. इससे जमा होनेवाली निधि ‘ माध्यम ‘ एनजीओ को दी जाएगी. यह मैराथन मिहान परिसर के एमएडीसी कार्यालय से सुबह 7 बजे शुरू होगी और समाप्त भी यही होगी.मैराथन में शामिल होनेवाले लोगों के लिए 16 फरवरी को महामेट्रो की ओर से सीताबर्डी से लेकर खापरी तक विशेष ट्रेन छोड़ी जाएगी.सुबह 5.45 को यह गाडी छोड़ी जाएगी.नागरिकों के लिए और भी ट्रेन छोड़ी जाएगी. आयोजकों ने ज्यादा से ज्यादा तादाद में इस मैराथन में शामिल होने की अपील नागरिकों से की है.