Published On : Fri, May 14th, 2021

Love you Zindagi गाने पर झूमने वाली लड़की से रूठ गई जिंदगी, अस्पताल में मौत

लोग कहते हैं जब तक जिंदगी है, तब तक हर पल पूरे उत्‍साह से जियो. लेकिन ऐसा बहुत कम ही लोग कर पाते हैं. कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में लव यू जिंदगी गीत पर झूमती एक कोविड पेशेंट का वीड‍ियो काफी वायरल रहा था. कोरोना काल की भयावह और दर्दनाक तस्‍वीरों के बीच वो वीड‍ियो उम्‍मीद की नई किरण जगाने वाला साबित हुआ था. लेकिन अब वो झूमती-जिंदादिल लड़की इस दुनिया में नहीं रही है. उसका निधन हो गया है.

ट्वटिर पर डॉ. मोनिका लांगेह ने एक अस्पताल के कोविड इमरजेंसी वार्ड से 30 वर्षीय इस मरीज की स्‍टोरी वीडियो के साथ शेयर की थी जो लंबे टाइम तक ट्रेंड करती दिखी. ट्व‍िटर में 8 मई को दी गई जानकारी के अनुसार डॉ मोनिका लांगेह के वीडियो में दिख रही इस लड़की को अस्‍पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था, इसलिए वो कोविड एमरजेंसी वार्ड में एडमिट थी. उसे NIV (Non Invasive Ventilation) पर रखा गया था, इसके अलावा उसे रेमडेसिविर और प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी जा रही थी.

डॉ मोनिका लांगेह ने कहा था कि इस लड़की में दृढ़ इच्छाशक्ति थी. वार्ड में भर्ती होने के बाद उसने पूछा कि क्या वह अपने मनोबल को बढ़ाने के लिए कुछ संगीत चला सकती है. डॉक्टर ने शाहरुख खान और आलिया भट्ट की 2016 की फिल्म डियर जिंदगी से लव यू जिंदगी गाना चला दिया, जिस पर वो झूमने लगी. डॉ मोनिका लांगेह ने जो वीडियो साझा किया, उस वीडियो के कैप्‍शन में लिखा कि Lesson: Never lose hope यानी हालात कैसे भी हों उम्मीद मत खोना. अब उस लड़की ने तो कभी उम्मीद नहीं खोई लेकिन कोरोना से वो मात खा गई.


बता दें क‍ि कोविड का श‍िकार हुईं ये युवती सिर्फ 30 साल की थीं और उसे आईसीयू बेड नहीं मिला था. युवती NIV के सपोर्ट पर थीं, रेमेडिसवीर, प्लाज्मा थेरेपी आदि भी दी जा रही थी. वो एक मजबूत इच्छा शक्ति वाली एक मजबूत लड़की थी.

उस समय तो डॉक्टर की तरफ से बताया गया था कि युवती की स्थिति सुधर रही थी और उसे डिस्चार्ज करने पर भी विचार हो रहा था. लेकिन फिर अचानक लड़की की तबीयत बिगड़ी और वो ये दुनिया छोड़ हमेशा के लिए चली गई.

वैसे जब से सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हुआ था, युवती को हर किसी से खूब तारीफ मिल रही थी. सभी उसके जज्बे को सलाम कर रहे थे, उसे दुआएं दे रहे थे, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था