Published On : Sun, Mar 8th, 2015

कोंढाली : छोटे सर्व्हिस रोड से छात्र और नागरिकों की जान खतरे में


भारी यातायात से परेशानी  

अटलांटा कंपनी और महामार्ग प्राधिकरण कब जागेंगे?

Kondhali Serviece road
कोंढाली (नागपुर)। नागपुर-अमरावती राष्ट्रीय महामार्ग क्र. 6 पर कोंढाली से वाडी (नागपुर) तक चौड़ाईकरण का काम शुरू है. लेकिन कोंढाली के समीप बस स्थानक के पास के उड़ानपुल और सर्व्हिस रोड का काम अपूर्ण होने से हमेशा दुर्घटना होती रहती है. यहां के सर्व्हिस रोड और उड़ानपुल का काम कब पूरा होगा? ऐसा प्रश्न नागरिकों में निर्माण हो रहा है.

कोंढाली के समीप किमी पत्थर क्र. 48 और 49 के दरमियान के उड़ानपुल का निर्माणकार्य शुरू है. जिससे सर्व्हिस रोड के एक साइड की यातायात बंद है. बस स्थानक के सामने एक ही साइड से भारी और हलके वाहनों का आवागमन शुरू है. इस वजह से नागरिकों और स्कूली बच्चों का जीवन खतरे में है. यहां कई बार दुर्घटनाएं भी हुई है. फिर भी राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकीकरण और अटलांटा निर्माण कंपनी की आँखे खुली नही. संबंधित अधिकारी और ठेकेदार बड़े हादसे की राह देख रहे है क्या? ऐसा प्रश्न उपस्थित हो रहा है.

एक ही मार्ग से दिल्ली-भोपाल-वर्धा मार्ग से हैदराबाद जाने वाले भारी वाहन इसी मार्ग से जाते है. उसी प्रकार यात्री यातायात एस.टी. बसेस अन्य चौपहिया और दुपहिया वाहन भी यहां से जाते है. जिससे पैदल चलने वाले स्कूली छात्रों को जान मुठ्ठी में लेकर चलना पड़ता है. इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधी (विधायक, सांसद) को इस प्रकरण की जानकारी देकर भी इस गंभीर विषय की ओर ध्यान नहीं दिया गया है. इस प्रकरण की ओर ध्यान देकर कार्रवाई की जाए ऐसी मांग जोर पकड़ रही है. इस प्रकरण में इस क्षेत्र के विधायक डा. आशीष देशमुख ने अटलांटा कंपनी और महामार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से चर्चा करके यहां के राष्ट्रीय मार्ग के निर्माणकार्य की सूचना दी. फिर भी इस मार्ग पर बड़ी दुर्घटना होने की संभावना है ऐसा स्थानीय नागरिकों का कहना है.