Published On : Wed, Dec 3rd, 2014

रामटेक : कर्मचारियों के वेतन से कम की गई रकम नियमित जमा करे


रामटेक न.प. कर्मचारियों ने किया काली रिबन बांधकर काम

Ramtake nagar parishad
रामटेक (नागपुर)।
नगर परिषद कर्मचारियों के वेतन से कर्ज, बिमा हफ्ता कम किया जाता है. लेकिन वह उस बैंक, संस्था या बिमा कंपनियों के पास जमा नहीं होता जिससें कर्मचारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है. इस बात पर न.प. प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए कर्मचारियों ने राष्ट्रवादी जनरल युनियन के तालुकाध्यक्ष संजय बिसमोगरे के नेतृत्व में काली रिबन बांधकर काम शुरू किया.

रामटेक नगर परिषद कर्मचारियों के वेतन से बिमा के हफ्ते, न.प. कर्मचारी पतसंस्था से तथा बँक से उठाये कर्ज के हफ्ते को कम करते है. लेकिन बिमा कंपनी, बैंक और न.प.कर्मचारी पतसंस्था की ओर से ली गई  रकम का ब्याज, बिमा कंपनी का दंड, पोस्ट का दंड का बोझ बढ़कर ऐसा कर्मचारियों का आर्थिक नुकसान हो रहा है. ऐसे नुकसान के लिए नगर परिषद जिम्मेदार है. ऐसा आरोप राष्ट्रवादी जनरल युनियन द्वारा मुख्याधिकारियों को दिए गए ज्ञापन में किया गया. जिससे ने सोमवार 1 दिसंबर से काली रिबन बांधकर काम शुरू किया है. राष्ट्रवादी जनरल युनियन द्वारा दिए गए निवेदन से कर्मचारियों के वेतन से कम की गई रकम आठ दिन के भीतर उन सभी विभाग के पास जमा करे अन्यथा 8 दिसंबर से बेमुदत हड़ताल करने का ऐसा इशारा किया गया.

नगर परिषद दीपक आकरे, इंदलसिंघ बैस, मनोज चिंतोले, अशोक फाले, विजय पडोले, समना कांबले, रमेश वंजारी, छोटू खिचर, राकेश खिचर, आनंदराव ठाकरे, राधा बेहरे समेत 56 कर्मचारियों ने बेमुदत हड़ताल पर जाने का इशारा दिया है.