Published On : Sat, Aug 10th, 2019

किमया खंगार को ‘ ग्लोइंग स्कीन’ पुरस्कार

नागपुर: हाल ही में नई दिल्ली में संपन्न हुई मिसेस इंडिया गैलेक्सी २०१९ प्रतियोगिता में नागपुर की मिसेस किमया माटे – खंगार को ‘ग्लोइंग स्कीन’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया.इस प्रतियोगिता में सम्पूर्ण देश से ४००० प्रतियोगियों ने भाग लिया था.अंतिम फेरी के लिए चुनिंदा २२ प्रतियोगियों का चयन किया गया था.जिसमें अपनी गुणवत्ता के आधार पर मिसेस किमया खंगार ने बाजी मार कर नागपुर का मान बढ़ाया।

नागपुर के नागरिकों की खासियत यह हैं कि जिस भी क्षेत्र में नागपुर वासियों को अवसर मिलता हैं वे अपनी अमिट छाप छोड़ने से नहीं चूकते,इसी क्रम में मिसेस किमया माटे – खंगार ने भी प्रतियोगिता में अपनी अहमियत दर्ज करने में सफलता हासिल की.

उक्त प्रतियोगिता की शुरुआत फरवरी २०१९ से हुई थी.४ चरण के दौर में सफल रहने वालों को अंतिम फेरी के लिए चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ा.२६ जुलाई को नई दिल्ली में मिसेस इंडिया गैलेक्सी का अंतिम चरण संपन्न हुआ.

इस अंतिम चरण के अवसर पर पूर्व मिसेस रोमानिया एनका वर्मा,टीवी अभिनेता सनी सचदेवा,अभिनेत्री हर्षिता कश्यप,फैशन डिजाइनर सोनिया जेटली,कोरियोग्राफर फैज़ल खान,बायब्रन्ट कॉन्सेप्ट के गिनी कपूर,गगनदीप विशेष तौर पर उपस्थित होकर अंतिम फेरियों के प्रतियोगियों का हौसला अफजाई की.

मिसेस किमया माटे – खंगार ने बताया कि अंतिम फेरी में चयन बाद उन्हें विजयी होने की उम्मीद थी,उनका नाम घोषित होते ही काफी प्रफुल्लित हो गई थी.स्पर्धा में भाग लेने हेतु परिवार का अमूल्य योगदान रहा.इमके पिता नागपुर मनपा में उद्यान विभाग के विशेषज्ञ सलाहकार रह चुके हैं. मिसेस किमया राष्ट्रीय स्तर पर फेंसिंग व आट्या – पाट्या खेल प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखा चुकी हैं.