Published On : Sun, Dec 8th, 2019

रास्ता बंद है, तो आता कहां से है…

Advertisement

नागपुर. इनका ‘रास्ता बंद है तो आता कहां से है… अगर आ जाए तो फिर जाता कहां है… तीन दिन से बंद दारू की दूकान तो लाता कहां से है’ कुछ इस तरह की मार्मिक टिप्पणी कवि दिनेश दिग्गज ने खासदार सांस्कृतिक महोत्सव में वैशिष्ट्यपूर्ण शैली में सरस काव्य रचना प्रस्तुत करते हुए की. वहीं प्रवीण शुक्ल ने ‘केसरी ने वोटरों से कहा, वायफाय सारे लोगों को फ्री में दूंगा’ जैसी व्यंग्य रचना प्रस्तुत करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. इस पर जमकर ठहाकों पर ठहाके लगे.

कार्यक्रम में सामाजिक और राजनीति पर जमकर टीका-टिप्पणी करते हुए विविध प्रांतों के कवियों ने शनिवार की शाम को यादगार बना दिया. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महापौर संदीप जोशी, पूर्व सांसद दत्ता मेघे, भारत विकास परिषद के सुरेश गुप्ता, विधायक प्रा. अनिल सोले, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, माधवी खोड़ और प्रवीण दटके की विशेष उपस्थिति रही.

Advertisement

लगे हंसी के फव्वारे
इस हास्य-व्यंग्य कवि सम्मेलन में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में तारक मेहता की भूमिका साकार करने वाले शैलेश लोढा सहित प्रवीण शुक्ला, जगदीश सोलंकी, संजय झाला, मुमताज नसीम और प्रा. मधुप पांडेय ने शाम को रंगीन बना दिया और हर एक प्रस्तुति पर लोग ठहाके मारते रहे. ईश्वर देशमुख शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय का परिसर पूरी तरह से खचाखच भरा हुआ था.

जोशी का सत्कार
महोत्सव में थीम सांग तैयार करने वाले अभिजीत जोशी का सत्कार किया गया. साथ ही कवि अनिल सोले के तीसरे काव्य संग्रह ‘आत्मधुन’ का विमोचन किया गया.

महोत्सव में आज…
खासदार सांस्कृतिक महोत्सव में ८ से १० दिसंबर को विशेष कार्यक्रम ‘मैं लता’ पेश किया जायेगा. भारतरत्न गायिका लता मंगेशकर के ९०वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में खास उनके सुमधुर गीतों का यह नजराना गायिका महालक्ष्मी अय्यर, सुवर्णा माटेगावकर, शरयू दाते और गायक प्रशांत नासेरी द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा. ८ को शाम ६ बजे यह कार्यक्रम ईश्वर देशमुख शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय के मैदान में होगा. ९ को भेंडे लेआउट के मैदान पर व मंगलवार १० को यह कार्यक्रम वर्धमाननगर में होगा. शहर में पहली बार 3० वादकों के साथ यह कार्यक्रम हो रहा है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement