Published On : Mon, Mar 11th, 2019

राष्ट्र व समाज को समर्पित महिला शक्ति : कंचन गड़करी

मशाल जला कर लिया संकल्प देश सर्वोपरी

नागपुर:-नारी शक्ति का वरदान है. राष्ट्र, समाज एवं परिवार के सुख दुख में हमेशा नारी ने सबसे पहले मोर्चा सम्भालकर योगदान दिया है. यह बात केंद्रीय जहाजरानी मंत्री नितिन गड़करी की धर्मपत्नि कांचन गडक़री ने कही. महापौर नंदा जिचकार की उपस्थिति में भाजपा महिला मोर्चे द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाओं ने साबित कर दिया है कि वे केवल हाऊस वाईफ नहीं बल्की हाऊस मेकर हैं. विकास के हर क्षेत्र में महिला योगदान अत्यंत महत्त्वपूर्ण हो गया है.

इस अवसर पर कांचन गड़करी ने मशाल जला कर संकल्प दिलाया कि सहपरिवार हमेशा एक दूसरे को हर परस्थिति में एक दूसरे के अलावा देश, समाज को मदद करने के लिए, हर समय तैयार रहेंगे.

इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के योगदान के लिए पुरुस्कृत किया गया, जिसमें उद्योगजिका सम्मेलन की नीव रखने वाली पूर्व महापौर अर्चना डेहनकर, सपना तलरेजा – जिन्होंने आदिवासी लड़की को गोद लिया, प्रनोती ढोबले- मतिमंद बच्चों के लिए एनजीओ चलानेवाली शामिल हैं.

मंगला पाटिल-इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड सायकिल पर योगा, प्रज्ञा मोदी-इंटरनेशनल लेवल की उधोजिका, सलोनी सातपुते योग गोल्ड मैडल श्रीलंका, अरूदंति भावे माधव नेत्रालय से कई जरूरत वाले लोगों को सेवा आदि नाम शामिल हैं.

साथ में सुनीता मुदलियार नागपुर टुडे, ,शुभदा संघे -भरोसा सेल, जयवाला को क्रिएशन के लिए मुख्य हैं. इस अवसर पर मोर्चे की अध्यक्ष डॉ कीर्तिदा अजमेरा,ललिता कुंभारे,संध्या खोपड़े,मिसेस माने,भारती गुप्ता,मंगला पाटिल, संध्या ठाकरे, लता येरखेड़े,नीता ठाकरे,सारिका नांदूरकर,सीमा ढोमने,पूजा तिवारी,वंदना शर्मा प्रीति राजदिरकर,मंगला गोतमारे,अनिता काशीकर,कल्पना पजारे ,माया ठवली के अलावा सैकड़ो महिलाएं उपस्थित थी.