Published On : Wed, Jul 22nd, 2020

कामठी तहसील के उपसरपंचों को 8 महीनों के बाद मिला मानधन

कामठी– ग्रामपंचायत सरपंच के साथ साथ उपसरपंच को भी हर महीने मानधन देना शुरू हो गया है, अब तक केवल सरपंच को ही मानधन दिया जाता था. लेकिन अब कुछ दिनों से उपसरपंचों को भी मानधन शुरू किया गया है. लेकिन इन्हे 8 महीनों से मानधन नहीं दिया गया था और अब 8 महीने का मानधन कामठी तहसील के उपसरपंचों के बैंक खातों में जमा करने की जानकारी कामठी पंचायत समिति के गट-विकास अधिकारी सचिन सूर्यवंशी ने दी है.

गांव के विकास के लिए सरपंच के साथ ही उपसरपंच का भी बड़ा योगदान होता है. सरपंच को मानधन मिलता था, लेकिन गांवो के विकास में उपसरपंच की जिम्मेदारी भी होती है, इसलिए इनको भी मानधन शुरू किया गया था. लेकिन कुछ तकनिकी कारणों के कारण इन्हे करीब 8 महीनों से मानधन नहीं दिया था. अब 8 महीनों के बाद इन्हे एकसाथ मानधन दिया गया है.

2 हजार जनसँख्या वाले गांवो के उपसरपंच को हरमहीने एक हजार से 2 हजार और 8 हजार जनसँख्या वाले गांवो में सरपंच को 1,500 रुपए और 8,001 से ज्यादा जनसँख्या वाले गांवो वाले ग्रामपंचायत के उपसरपंच को 2 हजार रुपए मानधन दिया जाता है. सरपंच को भी उनका बकाया मानधन दिया गया है. कामठी तहसील के 47 ग्रामपंचायत के सरपंच उपसरपंच को बकाया मानधन दिया गया है.