Published On : Wed, Oct 24th, 2018

कल्पतरू क्रीडा मंडल की गुलमोहर क्रिकेट क्लब पर शानदार जीत

190 रनों के विशाल अंतर से किया विरोधी टीम को परास्त

नागपुर: विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन की ओर से आयोजित गझदर लीग “सी” डीवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट मे सिटी जिमखाना क्रिकेट क्लब के ग्राउंड पर कल्पतरू क्रीडा मंडल विरूद्ध गुलमोहर रामटेक क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए सांतवें और आखरी लीग मैच मे कल्पतरू क्रीडा मंडल ने गुलमोहर रामटेक क्रिकेट क्लब को पूरे 190 रनो से एकतरफा हराकर शानदार जीत हासील की. गुलमोहर क्रिकेट क्लब ने टॉस जीत कर सिटी जिमखाना के ग्राउंड की गेंदबाजी के लिए पिच पर कल्पतरू क्रीडा मंडल की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

जिसको कल्पतरु क्रीडा मंडल के बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया. कल्पतरु क्रीडा मंडल की ओर से आए ओपनर बल्लेबाज शुभम लोखंडे ने शुरुआत से ही ताबड़तोब बल्लेबाजी शुरू कर दी ओर मात्र 15 ओवरों में ही कल्पतरू का स्कोअर 100 रनों के पार पंहुचा दिया. जिसमें शुभम लोखंडे ने 10 चौकों के साथ (49) रन बनाए और उसके बाद मध्य क्रम में इस साल गझदर लीग में 7 मैचों में 497 रन के साथ टॉप में चल रहे कल्पतरू क्रीडा मंडल के मशीन आयुष बोदीले ने इस साल का अपना पहला शतक जड़कर कल्पतरू क्रीडा मंडल को 277 रनों के विशाल स्कोर तक पंहुचा दिया.

जिसमें आयुष बोदिले ने 89 गेंदो का सामना करते हुए 20 चौके ओर 3 शानदार छक्को की मदद से (123) रन बनाये, ओर कल्पतरू को 277 रन के विशाल स्कोर तक पंहुचा दिया. जिसमें विपक्षी टीम गुलमोहर रामटेक क्रिकेट क्लब की ओर से राहुल चांचाने ने (4 ) विकेट और राहुल श्रीवास्तव ने (2) विकेट लिए.

दूसरी पारी में 277 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी गुलमोहर रामटेक क्रिकेट क्लब की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और शुरुआत से ही कल्पतरू क्रीडा मंडल की घातक गेंदबाजी का उसे सामना करना पड़ा. दूसरी पारी के पहले ओवर से ही गुलमोहर रामटेक क्रिकेट क्लब के विकेटों की पतझड़ शुरू हो गई और एक के बाद एक लगातार विकेट गिरते चले गए. गुलमोहर रामटेक क्रिकेट क्लब की ओर से सूरज दार्जे ने (23 ) रन बनाकर कुछ हद तक संघर्ष किया लेकिन कल्पतरू क्रीडा मंडल की घातक गेंदबाजी के आगे गुलमोहर क्रिकेट क्लब के बल्लेबाजों की एक ना चली और पूरी गुलमोहर रामटेक क्रिकेट क्लब की टीम २६ ओवरों में मात्र 87 रन बनाकर ऑलआऊट हो गई.

कल्पतरू क्रीडा मंडल की ओर से आयुष बोदिले ने (3 ) विकेट, प्रणय झवर ने (2 ) विकेट, ओर लिलेश गौर ने (2 ) विकेट अपने नाम किए और अंत में कल्पतरू क्रीडा मंडल ने 190 रन के विशाल अंतर से मैच जीत लिया.