Published On : Sat, Sep 7th, 2019

मूसलाधार बारिश की वजह से के जान पब्लिक स्कूल में फंसे रहे बच्चे

नागपुर: भंडारा रोड स्थित आसोली गांव के जान पब्लिक स्कूल के पास से बहने वाले नाले में बाढ़ की वजह से करीब 2000 छात्र दिनभर फंसे रहे. स्कूल के पास से खेतों को निकलने के लिए नाला बना हुआ है. मूसलाधार बारिश की वजह से नाले पर कमर भर से अधिक पानी बहने लगा.

इस हालत में स्कूल में खड़ी बसें भी नहीं निकल सकती थी. बाढ़ का पानी कम होने का इंतजार करते-करते शाम के 4 बज गये. इस बीच स्कूल की ओर से पालकों को सूचित किया जाता रहा, लेकिन जब शाम होने लगी तो पालकों की चिंता बढ़ गई. दोपहर 2 बजे तक घर आने वाले बच्चे 5 बजे तक नहीं पहुंचे. पश्चात कई पालकों ने स्कूल का रुख किया. वहां का नजारा भयंकर था. चारों ओर पानी ही पानी था.

इस बीच स्कूल के शिक्षक, बस चालक, वाहक और आसोली गांव वालों की मदद से पानी के बीच चेन बनाई गई. इसी से छात्रों को पार कराया गया. पहली कक्षा वाले बच्चों को कंधे पर बैठकर पार कराया गया. बाद में सभी बच्चों को गांव में ठहराया गया. सभी बसें स्कूल में ही फंसी होने के कारण अन्य स्कूल से बसें मंगाई गई. इस तरह बच्चे रात 10 बजे तक अपने-अपने घर पहुंचे. स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के बैग स्कूल में रखवा दिये हैं. हालांकि स्कूल खेतों के बीच बनी हुई है, लेकिन बाढ़ और बारिश से बचाव के साधन नदारद पाये गये. इस वजह से भी पालकों में स्कूल के खिलाफ गुस्सा नजर आया.

आज स्कूलों में छुट्टी
इस बीच जिलाधिकारी ने मूसलाधार बारिश की संभावना के मद्देनजर जिले की सभी स्कूलों में शनिवार को छुट्टी की घोषणा कर दी है. सभी बोर्ड की स्कूलें 7 सितंबर को बंद रहेंगी.