Published On : Wed, Aug 28th, 2019

जिओ टेलीकॉम के कर्मियों ने वेतन नहीं देने पर किया कांट्रेक्टर कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

नागपुर: जिओ टेलीकॉम में काम करनेवाले टेक्निशन और सुपरवाइजर को वेतन नहीं मिलने के कारण कांट्रेक्टर कंपनी ‘ प्रताप टेक्नोक्रेट्स प्राइवेट लिमिटेड ‘ के खिलाफ कर्मचारियों ने सीताबर्डी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है. इस दौरान सम्पूर्ण विदर्भ के टेक्निशन और सुपरवाइजर मौजूद रहे. कर्मचारियों की जानकारी के अनुसार टेक्निशन का वेतन रामदासपेठ स्थित प्रताप टेक्नोक्रेट्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से दिया जाता है.

Advertisement

पिछले महीने जिओ ने दूसरी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दे दिया. जिसके कारण जून,जुलाई महीने का जो वेतन है वह प्रताप कंपनी करनेवाली थी. लेकिन कंपनी ने कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया. कर्मचारी जब प्रताप कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ था. नागपुर में करीब 80 से 100 कर्मचारी है तो वही पुरे विदर्भ में इस कंपनी के अंतर्गत 1,000 से 1,200 कर्मचारी काम करते है.

Advertisement

Advertisement

इन सभी कर्मचारियों को प्रताप कंपनी की ओर से ही वेतन दिया जाता था. कर्मचारियों ने जब कंपनी के एचआर को फ़ोन किया तो उसका फोन बंद था. टेक्निशन को 15 हजार से 17 हजार के बीच वेतन दिया जाता था, जबकि सुपरवाइजर को 22 हजार के करीब वेतन दिया जाता था. कर्मचारियों का कहना है कि कोई भी कंपनी जब काम छोड़ती है तो कर्मचारियों का फाइनल सेटलमेंट होता है.

लेकिन प्रताप कंपनी की ओर से सेटलमेंट तो दूर की बात है लेकिन प्रताप कंपनी वेतन में भी पेनल्टी मार रही है. कर्मचारी पिछले 3 से 4 साल से इस कंपनी में काम कर रहे है. कर्मियों का कहना है की पुलिस निरीक्षक के सामने कंपनी के बिजनेस हेड आशीष वर्मा ने 23 अगस्त को 27 अगस्त तक वेतन देने की हामी भरी थी. लेकिन अब तक वेतन नहीं दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement