Published On : Sat, Apr 6th, 2019

जरीपटका में हर्षोल्लास से मनाई गई झूलेलाल जयंती

नागपुर: शहर में शनिवार को चेटीचंड महोत्सव ,झूलेलाल जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई. विदर्भ सिंधी विकास परिषद और जरीपटका स्थित साई चांदूराम साहिब ‘मुक्तिधाम’ के सयुंक्त तत्वावधान में परिषद के अध्यक्ष डॉ. विन्की रुघवानी की अध्यक्षता में वरुण देवता को माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन कर विधिवत पूजा अर्चना की गई.

परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने बताया कि मनपा में पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष विकी कुकरेजा अतिथि बतौर उपस्तिथ थे. मुक्ति धाम के अध्यक्ष वीरभान तुलसवानी ने डॉ. विन्की रुघवानी, विकी कुकरेजा प्रताप मोटवानी को शाल ,झूलेलाल का दुपट्टा और बुके देकर सत्कार किया गया. उपाध्यक्ष पी डी केवलरमानी ने राकेश क्रिपलानी( अध्यक्ष यूथ विंग)’ सचिव विजय विधानी,गोपाल खटवानी,कोशाध्यश अर्जुनदास आसुदानी का स्वागत किया.

इस अवसर पर अध्यक्ष डॉ विन्की रुघवानी ने सभी को नव वर्ष और सिंधीयो के इष्टदेव झूलेलाल जी के अवतरण दिन की बधाई देते हुए कहा कि सिंधी समुदाय का यह पावन पर्व पूरे देश विदेशों में बेहद हर्षोल्लास से मनाया जाता है. हिन्दुओं का नया साल आज से शुरू होता है. वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने श्री झूलेलाल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगवान झूलेलाल ने सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया.

विक्की कुकरेजा ने कहा समुचित शहर के साथ जरीपटका में झूलेलाल जयंती बेहद हर्षोल्लास से मनाई जाती है. जरीपटका में धूमधाम से लगातार तीन दिन मेला उत्सव आयोजित होता है, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम और डिजीटल सिन्धु आर्ट गैलरी विशेष आकर्षण हैं. कार्यक्रम में मुक्ति धाम के शामनदास तुलसवानी, शंकरलाल वीरवानी ,सिन्धु युवा शक्ति के अध्यक्ष महेश बठेजा, महासचिव राजेश धनवानी ,हीरा मोटवानी, भी उपस्तिथ थे. कार्यक्रम का संचालन विजय विधानी और आभार राकेश क्रिपलानी ने किया. कार्यक्रम के अंत में प्रसाद वितरण किया गया.