Published On : Tue, Nov 2nd, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

देशमुख के बाद अजित पवार पर एक्शन

Advertisement

IT ने 1000 करोड़ की संपत्ति सीज करने का दिया नोटिस

महाराष्ट्र में केंद्रीय एजेंसियों का एक्शन जारी है. पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के बाद डिप्टी सीएम अजित पवार पर एक्शन शुरू हो गया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अजित पवार से जुड़ीं 5 संपत्तियों को सीज करने का आदेश जारी कर दिया है. ये संपत्तियां एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की हैं.

कौन-कौन सी संपत्तियां सीज करने का आदेश
1. जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री मार्केट वैल्यूः करीब 600 करोड़ रुपये
2. साउथ दिल्ली में स्थित फ्लैट मार्केट वैल्यूः करीब 20 करोड़ रुपये
3. पार्थ पवार का निर्मल ऑफिस मार्केट वैल्यूः करीब 25 करोड़ रुपये
4. निलय नाम से गोवा में बना रिसॉर्ट मार्केट वैल्यूः करीब 250 करोड़ रुपये
5. महाराष्ट्र की 27 अलग-अलग जगहों की जमीन मार्केट वैल्यूः करीब 500 करोड़ रुपये

लंबे समय से IT के निशाने पर हैं पवार
अजित पवार काफी लंबे वक्त से आईटी के निशाने पर हैं. पिछले महीने ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दो रियल एस्टेट ग्रुप और अजित पवार के रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद 184 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का पता लगाया था. विभाग ने 7 अक्टूबर को 70 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान आईटी ने अजित पवार के बेटे पार्थ पवार के मालिकाना हक वाली कंपनी अनंत मर्क्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापा मारा था. इसके अलावा पवार की बहनों के मालिकाना हक वाली कंपनियों पर भी कार्रवाई की गई थी.

कल रात ही गिरफ्तार हुए हैं अनिल देशमुख
वहीं, सोमवार देर रात प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार कर लिया. 100 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में उनसे 12 घंटे तक पूछताछ की गई थी. ईडी के मुताबिक, देशमुख से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. देशमुख को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.Live TV