Published On : Tue, Nov 2nd, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने खरीदे दिव्यांगो द्वारा गोबर से बनाए गए दीए, मूर्तिया

Advertisement

स्टॉल पर रखे सभी दीए और मूर्तिया खरीदकर दिव्यांगो का हौसला बढ़ाया

सौंसर-ग्राम कुड्डम में आयोजित उत्कृष्ट एवं बागवानी केंद्र के भूमिपूजन कार्यक्रम में प्रभारी एवं किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने सुधारित मानसिक रोगियों और दिव्यांगजनों द्वारा गोबर से बनाए गए दीए और लक्ष्मीजी की मूर्तिया खरीदी। प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने स्टॉल पर रखे सभी दीए और लक्ष्मीजी की मूर्तिया खरीदकर दिव्यांगो का हौंसला बढ़ाया।

Advertisement

दिव्यांगों के लिए कार्यरत सेवाभावी संस्था ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान द्वारा दिव्यांगजनों और सुधारित मानसिक रोगियों को प्रशिक्षण देकर से गोबर से दीपवाली के लिए दीए ,लक्ष्मीजी की मूर्ति,चरण पादुका बनाएं गए। इस अवसर भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू, पूर्व मंत्री नाना भाऊ मोहोड, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राहुल मोहोड ,संस्था प्रमुख विजय धवले उपस्थित थे।

इस दौरान प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने 2 हजार रु में 180 दीए,4 लक्ष्मीजी की मुर्तिया,चरण पादुका ,शुभ -लाभ खरीदकर दिव्यांगों के कौशल की प्रशंसा कर राज्य सरकार से हरसंभव मदद करने की बात कही। संस्था प्रमुख विजय धवले ने बताया कि संस्था द्वारा क्षेत्र के दिव्यांगो और सुधारित मानसिक रोगियों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से गोबर उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण दिया गया हैं,दीपावली के अवसर क्षेत्र के दिव्यांगो और सुधारित मानसिक रोगियों ने गोबर के दीए ,लक्ष्मी जी की मूर्ति ,चरण पादुका ,शुभ लाभ बनाकर उसे कलर किया गया हैं,जिसे विभिन्न महानगरों में सहयोगी संस्थाओ के सहयोग से बेचा जा रहा हैं। दिव्यांगों द्वारा आर्टिफिशिल ज्वैलरी भी बनाकर बेची जा रही हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisementss
Advertisement
Advertisement
Advertisement