Published On : Wed, Feb 4th, 2015

अकोला : आश्वासन के बाद रिपाइं का अनशन खत्म


सामाजिक न्याय भवन के लिए आठ दिन से जारी अनशन खत्म

अकोला। अकोला जिले में सामाजिक न्याय भवन की निर्मिती के लिए रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (ए) की ओर से 25 जनवरी से आमरण अनशन किया जा रहा था. दौरान पालकमंत्री डा. रणजीत पाटीलने अनशकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें ठोस आश्वासन देकर अनशन खत्म करवाया.

राज्य शासन ने प्रत्येक जिले में सामाजिक न्याय भवन की निर्मिती की परंतु अकोला जिले में सन 2010 से शासन स्तर पर जगह के संदर्भ में परिपूर्ण कार्रवाई के बाद भी सामाजिक न्याय भवन की प्रक्रिया प्रलंबित है. अकोला में डा. बाबासाहब आंबेडकर सामाजिक न्याय भवन तुरंत निर्मा ण करने की मांग के लिइ रिपाइं की ओर से 25 जनवरी से आमरण अनशन किया गया. अनशन स्थल को राज्य के गृहमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री डा. रणजीत पाटील ने भेंट देकर रिपाइं अनशनकर्ताओं को लिखित आश्वासन दिया. उन्होंने शासन स्तर पर इस जगह के हस्तांतरण का सवाल मुंबई के राजस्व मंत्री के कक्ष में रखकर हल करने का आश्वासन दिया.

इस अवसर पर अनशनरत रिपाइं जिला उपाध्यक्ष जे.पी. सावंग, बाबाराव पाखरे, रिपाइं सचिव डी.गोपनारायण का अनशन खत्म करवाया गया. जिले के रिपाइं पदाधिकारी जल्द ही सामाजिक न्याय भवन को लेकर मुंबई में राजस्व मंत्री से भेंट करेंगे. इस अवसर पर रिपाइं के सुनील अवचार, वंदना वासनिक, विनोद गोपनारायण, अजय प्रभे, शेक हनीफ सेख महेमूद, अजय शिरसाट, गणेश अजनकर, अजय गवई, धम्मदीप धनद्रव्ये, प्रमोद शिरसाट, प्रकाश इंगले, सागर जामनिक, गोवर्धन तिडके, समाधान सदांशिव, पद्माकर वासनिक, गौतम समदुर आदि उपस्थित थे.

RPI