Published On : Tue, Mar 10th, 2020

आज होली के रंगों में डूबेगी सिटी

नागपुर: फाल्गुन महीने का सबसे जोशीला व शानदार रंगों का त्योहार होली आज सिटी में जमकर मनाया जाएगा. कोरोना वायरस का खौफ भी होली ने काफूर कर दिया है. होलिका दहन के दिन सुबह से ही बच्चों के साथ परिजन पिचकारियां व रंग-गुलाल खरीदते नजर आए. रात 8 बजे से सिटी के हर इलाके में होलिकादहन किया गया. साथ ही गुलाल और रंग भी खेलते हुए लोग देखे गए. बच्चों में तो 2 दिन पहले से ही होली को लेकर उत्साह नजर आ रहा था.

मंगलवार को पूरी सिटी होली के रंगों में डूबने को तैयार हो गई है. सभी रंगोत्सव को अपने-अपने तरीके से खेलने की तैयारी कर चुके हैं. कोई परिवार, मित्रों के साथ सादगी से होली मनाना चाहता है तो कोई जमकर मौज-मस्ती की तैयारी कर चुका है. फ्लैट स्कीमों में साउंड सिस्टम लगाकर होली की धुनों में थिरकने की तैयारी भी कर ली गई है.

मौसम भी बदला
होलिकादहन के दिन से ही मौसम भी बदल गया है. बदराये मौसम के साथ बारिश भी होने की संभावना है. अगर बारिश हुई तो होली खेलने का आनंद दोगुना होने वाला है. वैसे लोगों ने घरों के सामने ड्रम में रंग घोलने की तैयारी भी की हुई है. होली संगीत का आयोजन कई जगहों पर रखा गया है. घरों में पकवान भी तैयार हो गए हैं. कुछ लोगों ने मकान की छत पर होली खेलने की तैयारी कर रखी है. कुल मिलाकर आज पूरी आरेंज सिटी होली के रंगों व गुलाल से सराबोर होने वाली है.