Published On : Sat, Nov 25th, 2017

छिल्लर पर छीछालेदर, मनोहर लाल खट्टर और भूपिंदर हुड्डा आपस में भिड़े

Advertisement


चंडीगढ़: मिस वर्ल्ड बनीं हरियाणा की मानुषी छिल्लर को पुरस्कार दिए जाने को लेकर जंग छिड़ गई है।

हरियाणा के पूर्व और मौजूदा मुख्यमंत्री के बीच इस मसले पर शाब्दिक जंग शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा है कि ओलंपिक खिलाड़ियों की तरह मानुषी को भी सरकार से छह करोड़ रुपए, भूखंड और नौकरी दी जानी चाहिए। हरियाणा में दो बार सीएम रह चुके हुड्डा ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली भाजपा सरकार को छह करोड़ रुपए, भूखंड और नौकरी देकर मानुषी को सम्मानित करना चाहिए जैसा कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों को दिया जाता है। मानुषी ने भी प्रदेश और पूरे देश को ख्याति दिलाई है।

हुड्डा की सलाह पर मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, “पूर्व मुख्यमंत्री ने जो कहा है यह उनकी प्रकृति और उनका मिजाज है, क्योंकि उनकी सोच भूखंड और नकदी तक ही सीमित है। व्यक्ति को इन सबसे ऊपर उठकर सोचना चाहिए।”

इस पर फिर से भूपिंदर हुड्डा ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि मैं अपने लिए नहीं बोल रहा था, मैं हमारी बेटियों के लिए बोल रहा था। उनकी (खट्टर) टिप्पणा उनके पद के अनुकूल नहीं है।

हुड्डा ने कहा था, “मैं जिस बारे में बात कर रहा हूं वह एक गंभीर मुद्दा है। जो मैंने कहा, मानुषी उस सम्मान के योग्य है। उसने पूरे राज्य और देश को गौरवान्वित किया है। लेकिन आज तक साक्षी मलिक को नौकरी नहीं मिली है। कई खिलाड़ी हैं, जिन्हें नौकरी दी जानी चाहिए थी। मगर पिछले तीन साल में कुछ नहीं हुआ है।”

हुड्डा ने कहा था, “मेरा मानना है कि बेटियों को पूरा सम्मान मिलना चाहिए। ऐसी हल्की बातों से उनका अपमान नहीं किया जाना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि खट्टर साहब पर इसका आरोप लगाना चाहिए क्योंकि यह दर्द वही व्यक्ति समझ सकता है, जिसकी अपनी बेटी होती है।” खट्टर ने इस पर कहा कि वह पूरे हरियाणा को अपना परिवार समझते हैं।