Published On : Sat, Dec 6th, 2014

कोराडी : भिमक्रांति युवासेना व भाजयुमो की ओर से डॉ. बाबासाहब आंबेडकर को अभिवादन

Advertisement

mahadula awale
महादुला (नागपुर)।
डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिन पर बोखारा ता. नागपुर (ग्रामीण) में धम्मदीप बुद्ध विहार में अभिवादन किया गया. भाजयुमो नागपुर जिला उपाध्यक्ष पवनभाऊ आवले, भिमक्रांति युवासेना मार्गदर्शक और संस्थापक सुरेश सलाम, युवकदल के मिलिंद गाडेकर ने भगवान गौतम बुद्ध और प. पुज्य डॉ. बाबासाहब बाबासाहब आंबेडकर को अभिवादन किया.

बोखारा बुद्ध विहार में हमेशा धार्मिक, अध्यात्मिक कार्य होते है. ग्रामीण क्षेत्र के युवकों ने शिक्षा लेकर उचे पद पर जाए. डॉ. बाबासाहब की विद्यार्थी दशा, जिज्ञासा ध्यान में रखकर उनके जैसी मेहनत करे. बाबासाहब जैसे महापुरुष नहीं हो सकते लेकिन उनके पैरो की धूल बने तो जीवन धन्य हो जायेगा. पिछड़ावर्ग, दलित, बहुजनों को साथ लेकर डॉ. बाबासाहब ने जीवनरथ को आगे बढ़ाया है. एक वाचनालय निर्माण कर गरीब युवकों को बाबासाहब के साहित्य पढ़ने के लिए प्रेरित करे ऐसा उपस्थितों को आवाहन भाजयुमो के पवन आवले ने किया.

बोखारा गांव में वाचनालय के लिए और समाजमंदिर के लिए जगह उपलब्ध है. ग्राम.पं. तुरंत एनओसी दे. जिससे डी.पी.डी.सी. योजना से और वि. समीर मेघे के स्थानिक विकास निधि से निधी प्राप्त करना आसान होगा. वि. समीर मेघे के सहकार्य से विशेष घटक योजना, सांगायो, श्रावणबाल निराधार योजना शिविर लगाया जाएंगा ऐसा भाजपा युमो के पवन आवले ने कहाँ.

इस दौरान बुद्धवंदना लेकर कार्यक्रम का समापन हुआ. कार्यक्रम में गांव के जेष्ठ नागरिक, विश्वास आवले, युवक आवले, परसराम नितनवरे, अनिल गजभिये, तिलक गजभिये, गोपाल गोडबोले, कमल रंगारी, कपिल पाटिल, रुपेश पाटिल, युवानेता रुपेश खंबालकर आदि अधिक संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.