Published On : Wed, Aug 19th, 2020

ऑनलाइन फोटो प्रतियोगिता के लिए शानदार प्रदर्शन

फ़ोटोग्राफ़र्स एंड डिज़ाइनर्स एसोसिएशन की एक पहल

नागपुर : विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर पेशेवर और शौकिया फोटोग्राफरों के लिए एक ऑनलाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में फोटोग्राफर्स ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में देश के विभिन्न शहरों के फोटोग्राफरों ने भाग लिया।

मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई, पोर्ट ब्लेयर, शाजापुर, तिरुपति, नासिक, सोलापुर, पुणे, यवतमाल, ठाणे, जलगाँव, जगदलपुर, वर्धा, भंडारा, चंद्रपुर, परतावाड़ा और नागपुर जिलों के तालुकों के अलावा विदेशी फ़ोटोग्राफ़रों ने भी भाग लिया।


प्रतियोगिता दो समूहों, पेशेवर और शौकिया फोटोग्राफरों में आयोजित की गई थी। हडसन मिसल, अक्षय येवगे, राहुल तेलारंधे और भट्ट सुवजीत मुखर्जी को क्रमशः शौकिया श्रेणी में प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मोसिन-कर्नाटक, एनआरआई-नागपुर और शेखर फोटोग्राफी-हैदराबाद। पंकज गुप्ता – नागपुर, मरियम फोटोग्राफी – नागपुर। विजेताओं को नकद पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिए गए। प्रतियोगिता के परिणाम ऑनलाइन घोषित किए गए थे। प्रतियोगिता में परीक्षक के रूप में सीआर शेलार ने सहायता की। ओम शाहू (अध्यक्ष), आनंद निर्भवन (सचिव), बुरहुद्दीन हुसैन (कोषाध्यक्ष), आनंद रामटेके, रिचर्ड मासिह, प्रदीप नारखेड़े, सूरज धोमने, धीरज लांजेवार, दिनेश मोहरले, अजीज खान और अन्य ने प्रतियोगिता की सफलता के लिए कड़ी मेहनत की।