Published On : Sat, Dec 4th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: पुलिस कार्रवाई, गांजे की बड़ी खेप बरामद

उड़ीसा से जुड़े हैं तार , 2 तस्कर गिरफ्तार , सरगना की तलाश

गोंदिया। जिला पुलिस प्रशासन ने मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त के खिलाफ एक विशेष धरपकड़ अभियान शुरू किया है । इस अभियान के तहत पुलिस सख्ती से नशे के सौदागरों पर शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में अंतरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो शातिर अपराधियों को रामनगर पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार किया है तथा इनके पास मौजूद 2 कॉलेज के पिट्ठू बैग से 8 किलो 650 ग्राम अच्छी क्वालिटी का गांजा पकड़ा गया है जिसकी कीमत 1 लाख 03 हजार 800 रूपए आंकी गई है। पकड़े गए दोनों शख्स गांजा तस्करी गिरोह के सदस्य हैं तथा उड़ीसा के रहने वाले हैं।पुलिस को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी देते गुप्तचर ने बताया कि- गोंदिया शहर में भारी मात्रा में गांजा लाया जा रहा है तथा इस गिरोह के दो सदस्य गोंदिया में नशे की खेप पहुंचाने आए हैं और रेलटोली इलाके में ठहरे हुए हैं।

जिसके बाद रामनगर थाने के पुलिस उपनिरीक्षक फिर्यादी महेश विघ्ने ने गोपनीय जानकारी मिलने पर 2 दिस. के शाम 6.30 बजे से 8.30 बजे के दरमियान वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस स्टॉफ तथा पंचों सहित जाल बिछाकर रेलटोली इलाके में दबिश दी तथा हुलिए के आधार पर उन्हें खोज निकाला और आरोपी अंतरयामी महानंदिया (38) तथा नरी बिदेशी महानंदिया (32 दोनों रहवासी कुमारसिंगा पो. चारदा . बौध राज्य ओड़िया) को धरदबोचा।
पुलिस ने जब आरोपियों के पास मौजुद 2 कॉलेज बैगों की तलाशी ली तो उनमें अवैध रूप से 8 किलो 650 ग्राम अच्छी क्वालिटी का गांजा पाया गया। गांजे का मूल्य 1 लाख 3 हजार 800 रूपये आंका गया है तथा एक मोबाइल (कीमत 10 हजार) इस तरह कुल 1 लाख 13 हजार 800 रूपये का माल बरामद किया गया।

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ रामनगर थाने में अ.क्र. 438/21 के भादंवि 8, 20, 29 एन.डी.पी.एस. एक्ट 1985 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस अब इनसे उड़ीसा से गांजा किस ने मंगवाया ? नशे के खेप की डिलीवरी किसे दी जानी थी ? तथा पकड़े गए गांजा तस्करों का सरगना कौन है? इस बारे में पूछताछ कर रही है।

बहरहाल इस प्रकरण की जांच सपोनि रघुंवशी कर रहे है।

-रवि आर्य