Published On : Thu, Aug 18th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: महिला का गला रेतकर बेरहमी से क़त्ल , हत्यारों की तलाश शुरू

Advertisement

महिला के शरीर पर गहने मौजूद , घर से भी नहीं गया कोई सामान चोरी

गोंदिया जिले के देवरी शहर के व्यस्ततम पंचशील चौक के रिहायशी क्षेत्र में बुधवार 17 अगस्त को दिनदहाड़े हत्या का एक हतप्रभ करने वाला मामला सामने आया है। पंचशील चौक के समाज मंदिर निकट यहां किराए का मकान लेकर परिवार के साथ रही 35 वर्षीय महिला यह संदिग्ध अवस्था में अपने घर के कमरे में मृत मिली ।घर पर अकेली मौजूद महिला का गला किसी धारदार शस्त्र से चीर कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई , घटना बुधवार दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे के दौरान घटित हुई।

मृत महिला शिशुकला साखरे के विषय में बताया जाता है कि वह मूलतः गोरेगांव के जूना बाजार चौक की निवासी है तथा उसका पति छत्रपति शिवाजी पॉलिटेक्निक कॉलेज देवरी यहां लिपिक पद पर कार्यरत है। महिला अपने देवरी स्थित घर पर टेलरिंग (सिलाई- कढ़ाई ) का काम कर गुजर-बसर करती थी।

घटना के दिन पति ड्यूटी पर गया था तथा महिला के दोनों बच्चे स्कूल गए हुए थे और महिला घर पर अकेली मौजूद थी इसी दौरान हमलावर पहली मंजिल पर स्थित महिला के घर में दाखिल हुए तथा ग्रहणी की गला रेतकर हत्या कर दी।
शाम को जब महिला के दोनों बच्चे स्कूल से घर लौटे हैं तो उन्हें बाहर से दरवाजा बंद दिखाई दिया कुंडी (संकल) खोलकर जब बच्चे घर के भीतर दाखिल हुए तो कमरे में मां की रक्तरंजित लाश नजर आई जिस पर बच्चे चीख पड़े।

बच्चों के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी दौड़े तथा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

जिला पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर, उपविभागीय पोलीस अधिकारी विजय भिसे, पुलिस निरीक्षक रेवचंद सिंगनजुड़े यह मौक़ा- ए -वारदात पर पहुंचे।

हत्यारों की तलाश हेतु पुलिस श्वान पथक और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद ली गई , समाचार लिखे जाने तक आरोपी पुलिस पकड़ से बाहर हैं। स्पाट पंचनामा करने के बाद लाश शव विच्छेदन हेतु देवरी के उप जिला अस्पताल भेजी गई ।
इस प्रकार के संदर्भ में पुलिस ने मृतका के पति फरियादी मेघनाथ साखरे (50 ) की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अप क्रमांक 256/22 के भादवी 302 का मामला दर्ज किया है, प्रकरण की जांच देवरी थाना प्रभारी सिंगनजुड़े कर रहे है।

नागपुर टुडे से बात करते लोकल क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक बबन आव्हाड ने कहा- हत्या का मकसद लूटपाट नहीं है, मृत महिला के शरीर पर गहने मौजूद हैं तथा अलमारी या घर से भी कोई सामान चोरी नहीं गया है ‌, पुलिस मामले की हर पहलू से जांच पड़ताल कर रही है।

रवि आर्य