Published On : Fri, May 27th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: चपरासी रिश्वत लेते ट्रैप, बाजार विभाग निरीक्षक फरार

Advertisement

संपत्ति हस्तांतरण के बदले मांगी 40,000 की रिश्वत

?????????????

गोंदिया। घूस महल के नाम से प्रसिद्ध गोंदिया नगर परिषद कार्यालय के बाजार कर विभाग पर एंटी करप्शन ब्यूरो अधिकारियों ने 26 मई गुरुवार को दस्तक देते हुए दुकान फेरफार के नाम पर 40,000 की रिश्वत स्वीकारने के मामले में बाजार कर निरीक्षक और उसके गुर्गे चपरासी पर शहर थाने में अप क्रमांक 328/22 के सेक्शन 7,12 के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने कार्यालय चपरासी टीकाराम मेश्राम (60 , बजरंग दल गोंदिया ) इसे हिरासत में ले लिया है जबकि बाजार विभाग के निरीक्षक मुकेश मिश्रा यह फरार हो चुके हैं जिसकी शिद्दत से तलाश में पुलिस जुटी है।

मामला कुछ यूं है कि..?
दस्तावेजों में परिवर्तन के लिए लोगों को नगर परिषद कार्यालय में जाना पड़ता है लेकिन पारदर्शिता के प्रावधान होने के बावजूद निर्णायक दस्तावेज नहीं है यह कहते हुए रिश्वत की मांग की जाती है।

Advertisement

फरियादी हासानंद ( 60, सिविल लाइन गोंदिया) की गंज बाजार गोंदिया इलाके में नगर परिषद दुकान क्रमांक 51/16 है , नगर परिषद रिकॉर्ड में दर्ज अपनी यह दुकान फरियादी के बेटे के नाम नगर परिषद रिकॉर्ड में फेरफार ( ट्रांसफर) करने हेतु फरियादी ने आवेदन दिया था जिस पर आरोपी क्रमांक 1 मुकेश मिश्रा ने 40000 रिश्वत की डिमांड कर दी।

तथा घूस देने पर ही दुकान ट्रांसफर होगी यह कहते हुए आरोपी मुकेश मिश्रा ने यह रकम ऑफिस कार्यालय चपरासी टीकाराम मेश्रम इन्हें देने को कहा।
फरियादी यह चढ़ावे की रकम देने का इच्छुक नहीं था लिहाजा उसने एंटी करप्शन ब्यूरो में जाकर शिकायत कर दी , एसीबी टीम ने गोंदिया बाजार विभाग कार्यालय पर 26 मई को दस्तक दी तथा दोपहर 2:00 से 3:30 के दौरान सफल कार्रवाई करते हुए पंच गवाहों के समक्ष रिश्वत स्वीकारते कार्यालय चपरासी टीकाराम मेश्राम को रंगे हाथों धर दबोचा जबकि मुकेश मिश्रा यह भनक लगते ही ऑफिस से फरार हो गया जिसकी तलाश में अब पुलिस जुटी है।

उक्त कार्रवाई एसीबी अधीक्षक राकेश ओला तथा उप अधीक्षक मधुकर गीते के मार्गदर्शन में गोंदिया उपाधिक्षक पुरुषोत्तम अहेरकर , पुलिस निरीक्षक अतुल तवाड़े , सहायक उप निरीक्षक विजय खोबरागड़े द्वारा की गई।

रवि आर्य

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement