Published On : Wed, Jun 3rd, 2020

गोंदिया: कोरोना से जंग जीतने वालों ने लगाया अर्धशतक, अब महज 19 एक्टिव

गोंदिया: जिले में कोरोना मरीजों की सेहत में बड़ी तेजी से सुधार हो रहा है। आज 3 जून को एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया और उपचार करा रहे 2 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वे स्वस्थ होकर घर लौटे है। इस तरह पहले जहां 48 ने कोरोना पर विजयश्री प्राप्त की थी, आज उनमें 2 और शामिल हो गए।

अब इस तरह बुधवार 3 जून को इस खतरनाक वायरस से जंग जीतने वालों ने अपना अर्धशतक पूरा किया है। अब महज 19 एक्टिव केस ही जिले में शेष रहे है जो एक सुखद अहसास है।

स्वस्थ होकर घर लौटने वालों की उम्र 20 से 40 वर्ष के बीच जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्याम निमगड़े ने जानकारी देते बताया कि, जिले में आज नागपुर के वॉयरोलॉजी प्रयोगशाला से भेजी गई रिपोर्ट में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया। वहीं कोरोना को मात देकर 2 मरीज ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया, इनमें एक मरीज अर्जुनी मोरगांव तथा एक सड़क अर्जुनी तहसील का निवासी है , जिनकी उम्र 20 से 40 वर्ष के बीच है।


जिले का पहला पॉजिटिव मरीज 10 अप्रैल को ठीक होकर घर लौट चुका है जिसके बाद 28 मई को 2, 29 मई को 25, 30 मई को 4, 31 मई को 6 एंव 1 जून को 6 , 2 जून को 4 तथा आज 3 जून को 2 इस तरह कुल 50 मरीज स्वस्थ हो चुके है। अब कुल संक्रमित 69 मरीजों में से 19 में एक्टिव कोरोना है।

कोरोना संक्रमण के तहत जिले से अब तक 1036 लोगों के स्वैब नमूने लेकर जांच के लिए नागपूर प्रयोगशाला भेजे गए है इनमें से अब 6 नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त होना बाकी है।

जिन इलाकों में कोरोना के संक्रमित मरीज पाए गए है, एैसे 24 इलाकों को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। इनमें गोंदिया तहसील का ग्राम नवरगांवकला, कटंगी, परसवाड़ा, चुटिया, रजेगांव व गजानन कॉलोनी व काटी, सालेकसा तहसील का ग्राम धनसुवा व बामणी, सड़क अर्जुनी तहसील का ग्राम तिड़का, सलाईटोला, रेंगेपार, वड़ेगंव, पांढरवानी, गोपालटोली, गोरेगांव तहसील का ग्राम गणखैरा, गोरेगांव का गंगाराम चौक, आंबेतलाब, तिरोड़ा तहसील का तिरोड़ा क्षेत्र, अर्जुनी मोरगांव तहसील का ग्राम करांडली, अरूणनगर, सिलेझरी, बरडटोली व आरततोंडी का समावेश है।

रवि आर्य