Published On : Thu, Jul 8th, 2021

गोंदिया: घर से गायब युवक की लाश , जंगल में फंदे पर झूलती मिली

बैंक में खाता खोलने जा रहा हूं यह कहकर घर से बाइक पर निकला था

गोंदिया: बैंक में खाता खोलने जा रहा हूं यह कहकर घर से निकले युवक का शव 8 जुलाई गुरुवार की सुबह मुरदोली के जंगल में फंदे पर झूलता मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई।

युवक का शव जमीन से 20 फीट ऊंचाई पर धावड़े के झाड़ पर झूलता पाया गया साथ ही बाइक नीचे एक पेड़ के पास गिरी पड़ी थी , जिससे मामला खुदकुशी का है या फिर कुछ? इस गुत्थी को सुलझाने में गोरेगांव पुलिस जुटी है।

ग्राम मुरदोली के पुलिस पाटिल दिलीप मेश्राम के बताए अनुसार मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान सचिन देवराम शेंडे (18, निवासी ग्राम परसोड़ी, तहसील सड़क अर्जुनी ) के रूप में की गई है।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मृतक सचिन शेंडे यह बुधवार 7 जुलाई के सुबह 9 बजे ग्राम डव्वा स्थित महाराष्ट्र बैंक यहां खाता खोलने जा रहा हूं यह कहकर घर से आधार कार्ड और दो पासपोर्ट फोटो लेकर बाइक क्रमांक MH-35/ I -1534 पर सवार होकर निकला।

देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजन चिंतित हो उठे तथा डुग्गीपार थाने में गुरुवार 8 की सुबह गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे , इसी बीच गोरेगांव थाने से 14 किलोमीटर दूर मुरदोली के घने जंगलों में पेड़ पर झूलती लाश की खबर जंगल में मवेशी चराने गए चरवाहों ने ग्राम के पुलिस पाटिल को दी। जिन्होंने गोरेगांव के थाना प्रभारी म्हात्रे को फोन पर सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने नायलॉन रस्सी के सहारे ऊंचाई पर झूलती लाश को ग्रामीणों की मदद से नीचे उतारा।

मृतक की जेब में मोबाइल था जिससे उसके परिवार को पुलिस ने घटना की जानकारी दी। स्पाट पंचनामा पश्चात लाश विच्छेदन हेतु गोरेगांव के ग्रामीण अस्पताल भेजी गई। मृतक युवक के संदर्भ में बताया जाता है कि वह 18 वर्ष का है तथा 12वीं कक्षा में अध्ययनरत था।

लॉकडाउन के वजह से ज्यु.कॉलेज बंद है लिहाज़ा वह घर के काम में परिवार का हाथ बटाया करता था , एक दिन पूर्व पिता ने तबेले की भैंसिया को धोया नहीं ? बस इतना ही बोला , जिस पर उसने मां से पैसे मांगे की बैंक में खाता खोलने जा रहा हूं यह कहकर घर से अपने बड़े भाई की बाइक लेकर निकला और दोबारा घर नहीं लौटा।

बहरहाल इस प्रकरण के संदर्भ में गोरेगांव पुलिस ने फरियादी- देवराम परसराम शेंडे (45 परसोड़ी, तहसील सड़क अर्जुनी ) की शिकायत पर मर्ग क्रमांक 18/2021 के भादंवि 174 आकस्मिक मौत का प्रकरण दर्ज किया है , पुलिस मामले की हर पहलू से जांच पड़ताल में जुटी है।

रवि आर्य