Published On : Thu, Jun 23rd, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: महालगांव हिंसा में उपद्रवियों की धरपकड़ तेज

Advertisement

तांडव करने वालों पर पुलिस सख्त, आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 6 पुलिस टीमें गठित

गोंदिया जिले के दवनीवाड़ा थाना क्षेत्र के महालगांव में हुए बवाल के बाद जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सख्त नज़र आ रहा है। रेती भरा टिप्पर फूंकने, पुलिस गाड़ी पर पथराव तोड़फोड़ और पुलिस दल पर प्राणघातक हमला करने वाले उपद्रवियों के चेहरे , वीडियो फुटेज में खंगालने के बाद 2 दर्जन से अधिक संदिग्ध हुड़दंगियों पर निगाह रखी जा रही थी।

इसी सिलसिले में वीडियो फुटेज़ से चिन्हित हुए उपद्रवियों को पकड़ने के लिए 6 पुलिस टीमें गठित की गई जो बुधवार देर रात दवनीवाड़ा थाना क्षेत्र में भेजी गई ओर आज 23 जून गुरुवार सुबह ग्राम महालगांव और मुरदाड़ा में आरोपियों की धरपकड़ होने लगी तो लोग घरों में दुबक गए तथा कई छुटभैय्ये नेताओं के सुर भी बदल गए और वे कहने लगे पुलिस पार्टी पर हमला और वाहन की तोड़फोड़ यह कृत्य गलत था लिहाजा जिन्होंने यह उपद्रव कर कानून व्यवस्था को भंग किया उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए ?

जिसके बाद पुलिस द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से शामव, शिव, धर्मेंद्र, निमीन, वैभव , मेघशाम , कवड़ू , प्रदीप , नारू , योगेश , कालू , अंकुश , नीलकमल , छोटेलाल , जियालाल , और राजेश सहित कई हुड़दंगियों की धरपकड़ की जा रही है।

समाचार लिखे जाने तक इस मामले में फरार चल रहे उपद्रवियों की तलाश कर उनकी धरपकड़ का काम जारी है।

नागपुर टुडे को जानकारी देते हैं उपविभागीय पोलीस अधिकारी ( तिरोड़ा ) प्रमोद मड़ामे ने बताया-

अरेस्टिंग की कार्रवाई जारी है गांव में कानून व्यवस्था की स्थिति बरकरार है और माहौल शांतिपूर्ण है।
वहीं लोकल क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक बबन आव्हाड़ ने जानकारी देते कहा- हिरासत में लिए गए उपद्रवियों को डिटेन करने के बाद उन्हें दवनीवाड़ा थाने में लाया गया तथा आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जिस डंपर को उपद्रवियों ने फूंक दिया था उसे रास्ते से हटाकर सड़क किनारे लगा दिया गया है, रेती लदे टिप्पर का आरोपी चालक गिरफ्तार हो चुका है तथा टिप्पर मालिक से उचित रॉयल्टी कागजात के संदर्भ में महसुल अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं , जिस पर उसका कहना है कि रायल्टी के कागज गाड़ी में थे जो जला दी गई , अब इसी रायल्टी के सिलसिले में आगे की जांच पड़ताल राजस्व विभाग अधिकारी कर रहे हैं।

आखिर क्या था पूरा मामला..?

गौरतलब है कि रेती भरे टिप्पर की चपेट में आने से ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 2 मजदूरों की 15 जून को हुई मौत के बाद उपद्रवियों ने जहां रेती लदे डंपर को आग के हवाले करते उसे फूंक दिया था वहीं 2 मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के बाद दवनीवाड़ा थाने ओर महालगांव बस स्टॉप बाजार चौक पर रखकर मृतकों के परिवारों को आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर जमकर उत्पात मचाया था तथा लाठी-डंडे ईट पत्थरों का उपयोग कर पुलिस दल पर जानलेवा हमला करते पुलिस वाहन की तोड़फोड़ करते दवनीवाड़ा थाना प्रभारी प्रतापराव भोंसले सहित गंगझरी थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक टिलेकर ओर CRP पथक के पुलिस हवलदार पंकज पांडे इन्हें घायल किया था ।
हुड़दंगियों के उत्पात के बाद महालगांव में स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी पथराव और हमले से बचने के लिए अन्य पुलिसकर्मी में भागकर जान बचाई थी।

पुलिस दल पर हमला, पुलिस वाहन की तोड़फोड़ ,शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के जुर्म में 7 उपद्रवियों के खिलाफ धारा 307, 353 , 323 ,326 , 341 , 325, 324, 143, 147, 148, 149 सह कलम 135 मपोका, सह कलम 03 सार्वजनिक मालमत्ता नुकसान प्रतिबंधक अधिनियम का जुर्म दर्ज किया गया था‌ अब इसी सिलसिले में यह गिरफ्तारियां हो रही है ।

रवि आर्य