Published On : Sat, Dec 13th, 2014

गोंदिया-शेगांव इंटरसिटी एक्सप्रेस शुरू करे


रेलमंत्री सुरेश प्रभु को भेजा सामुहिक निवेदन

गोंदिया। गोंदिया से शेगांव के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस के रूप में नई ट्रेन शुरू करने की अति आवश्यकता गोंदिया जिलावासियों की ओर से दर्शायी जा रही है. इस के लिए नागरिकों की ओर से रेलमंत्री सुरेश प्रभु, राज्यसभा सांसद प्रफुल पटेल, सांसद नाना पटोले, सांसद अशोक नेता, को संयुक्त रूप से निवेदन भेजा गया है. जिसमें बताया गया की यह इंटरसिटी ट्रेन शुरू होने से जनता को काफी सुविधा होगी. इसका समय गोंदिया से सुबह 7.00 बजे रवाना होने का होगा. जो शेगांव दोपहर 1.30 बजे पहुंच सकेंगी वैसे ही वहाँ से 3.30 बजे निकलकर रात 10.00 बजे तक गोंदिया पहुँच सकती है. इन ट्रेन के प्रारंभ होने पर महाराष्ट्र एक्सप्रेस, गीतांजलि एक्सप्रेस, तथा अहमदाबाद एक्सप्रेस, आदि के यात्रियों का काफी हद तक दबाव कम हो जायेगा.

इसका कारण है की इन तीनों गाड़ियों में नागपुर से इतनी भीड़ चढ़ती है की आगे के स्टेशन में चढ़ने वाले यात्रियों को चढ़ने में भी काफी परेशानी खड़ी करती है, बैठने के लिए जगह तो दूर की बात है. ट्रेन में प्रवेश करने के बाद वापस उतरने पर भी दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती है. गोंदिया जिलावासी के अलावा संपूर्ण विदर्भ  को भी शेगांव के धार्मिक स्थल गजानन महाराज के प्रसिद्ध मंदिर एवं आनंद सागर जैसे पर्यटन स्थल का लाभ प्राप्त होगा.

जैसा की रेल प्रशासन के नियमों के अनुसार केवल रात में सफर होनेवाली ट्रेनों में स्लीपर के कोच आवश्यक है. उन नियमों के आधार पर गोंदिया-शेगांव और शेगांव-गोंदिया इंटरसिटी एक्सप्रेस सफर प्रातः 7.00 बजे से रात 10.00 तक ही संभव होगा. जिसकी संभावित समय सारणी इस प्रकार होगी.
Segaon
ज्ञापनकर्ताओं में  भेरुमल गोपलानी, विनय रंगलानी, गोपाल धिरवानी, देवकुमार नागदेवे, ओमप्रकाश वाधवानी, राजकुमार नोतानी, फ़तेहचंद खटवानी, नरेश मनकानी, प्रह्लाद जयसिंघानी, मुरली धरूपचंद, गिरधारी माखीजा, किशोर चंदवानी, ओमप्रकाश हंसपाल आदि का समावेश है.

Train Track

file pic