Published On : Fri, Sep 10th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: नक्सलियों द्वारा छुपाए गए हथियारों को पुलिस ने खोज निकाला

देवरी तहसील के बटुकचूहा इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च अभियान तेज

गोंदिया। नक्सल प्रभावित गोंदिया जिले के देवरी तहसील के बटुकचूहा वन परिक्षेत्र से पुलिस प्रशासन को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

गुप्तचर से मिली पुख्ता जानकारी के बाद बुधवार 8 सितंबर को नक्सलियों द्वारा छुपाए गए हथियारों को पुलिस टीम ने खोज निकाला है।
माना जा रहा है कि माओवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे और घातक हथियारों को सुरक्षित ठिकाने के तौर पर छुपा रखा था जिसे वक्त रहते बरामद कर लिया गया।

दरअसल सालेकसा थाने को नक्सल मूवमेंट की सूचना गुप्तचर से मिली जिसके बाद 8 सितंबर के दोपहर सालेकसा थाने से 30 किलोमीटर दूर देवरी तहसील के बटुकचुहा जंगल में तलाशी के लिए पुलिस जवान निकले , जवानों ने यहां सर्च अभियान चलाया इसी दौरान पुरानी 9mm कार्बाइन मशीन गन ( मैगजीन सहित ) , 9 एमएम की एक खाली केस व उसके भीतर से एक बुलेट बरामद हुई साथ ही एक लकड़ी राइफल का बट भी पड़ा हुआ था। इन हथियारों को पुलिस सुरक्षा बल ने बरामद करते हुए फिलहाल इस इलाके में सर्च अभियान तेज कर दिया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार इलाके में सक्रिय नक्सली दलम का मकसद भारत सरकार के विरुद्ध षडयंत्र रचने तथा घात लगाकर पुलिस पार्टी पर हमला करने के उद्देश्य से यह हथियार छुपाकर रखे गए थे।

बहरहाल इस प्रकरण के संदर्भ में सालेकसा थाने में फरियादी पुलिस अधिकारी की शिकायत पर गड़चिरोली जिले के भामरागढ़ क्षेत्र में सक्रिय डीवीसी नक्सल कमांडर देवचंद उर्फ नरेश उर्फ चंदू तथा गढ़चिरौली नक्सल डिवीजन की रानो उर्फ रामे नरोटे व उनके अन्य 6 नक्सल साथियों के खिलाफ धारा 3 /25 शस्त्र अधिनियम (आर्म एक्ट ) सह कलम 18 , 20 , 23 बेकायदा हलचल प्रतिबंधक कायदा का जुर्म गुरुवार 9 सितंबर को दर्ज किया गया है। मामले की जांच उपविभागीय पोलीस अधिकारी जालिंदर नालकुल कर रहे हैं।

रवि आर्य