Published On : Sat, Apr 18th, 2020

गोंदिया- पुलिस छापा : 1900 लीटर कैरोसिन बरामद

ना लाइसेंस , ना दस्तावेज अवैध संग्रह

गोंदिया– खबरी से पुख्ता जानकारी मिलने के बाद लोकल क्राइम ब्रांच टीम तथा गोंदिया शहर पुलिस ने शहर के गणेश नगर इलाके के एक मकान पर 18 अप्रैल के दोपहर 12:30 बजे छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से संग्रहित कर रखा गया सफेद रंग का गंध वाला 1900 लीटर ज्वलनशील पदार्थ (केरोसिन) का जखीरा बरामद किया है।

गौरतलब है कि, लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग के साथ-साथ अवैध धंधों पर अंकुश लगाने हेतु मुस्तैदी से कार्य किया जा रहा।
शनिवार को खबरी से गोपनीय जानकारी मिलने के बाद शहर पुलिस व एलसीबी विभाग अधिकारियों ने गणेशनगर निवासी आदित्य (४६) के मकान पर दबिश दी जहां घर के सामने परिसर में संग्रहित कर रखा गया 9 बड़े लोहे के ड्रमों में ज्वलनशील पदार्थ पाया गया। प्रत्येक ड्रम में 220 लीटर इस तरह कुल 1900 लीटर (रॉकेल) मौके पर पाया गया।

जब ज्वलनशील सामग्री के भंडारण के संदर्भ में आदित्य से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया, उनके पास कोई लाइसंस नहीं है लिहाजा इस संदर्भ में आगे की कार्रवाई हेतु जिला आपूर्ति अधिकारी गोंदिया कार्यालय को सूचित करते हुए उन्हें मौके पर बुलाया गया तथा इस संदर्भ में अब आगे की कार्रवाई जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा की जा रही है।


गौरतलब है कि खेतों में सिंचाई के समय भी इंजन चलाने के लिए डीजल का सस्ता विकल्प होने के कारण किसान इसका ईंधन के रूप में उपयोग करते हैं वही व्यवसाय के लिए भट्टीयों में भी केरोसिन का उपयोग होता है इसके अलावा अन्य व्यवसायिक कार्यों में भी केरोसिन का उपयोग किया जाता है ।

इस कार्रवाई को जिला पुलिस अधीक्षक मंगेश शिंदे, अप्पर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के मार्गदर्शन में शहर थाना प्रभारी बबन अव्हाड़, एलसीबी के सहायक पुलिस निरीक्षक रमेश गर्जे, पुलिस कर्मचारी सुखदेव राऊत, विजय रहांगडाले, लिलेंद्र बैस, भुवनलाल देशमुख, विनोद गौतम की टीम ने अंजाम दिया।

रवि आर्य