Published On : Sun, Jun 20th, 2021

गोंदिया: फादर्स- डे पर वृक्षारोपण , रक्तदान शिविर का आयोजन सफल

स्नेह की भावना निर्माण करने हेतु पुलिस प्रशासन ले रहा नक्सल प्रभावित इलाकों में निरंतर कार्यक्रम

गोंदिया। महाराष्ट्र के अंतिम छोर पर बसे गोंदिया जिले के अतिदुर्गम व नक्सलप्रभावित क्षेत्र के आदिवासियों में शासन व पुलिस प्रशासन के प्रति विश्‍वास व स्नेह की भावना निर्माण हो तथा अतिदुर्गम इलाकों में रहने वाले नागरिकों की सहायता हेतु सरकार निरंतर सहकार्य कर रही है यह विश्‍वास दिलाने के उद्देश्य से आज 20 जून रविवार को फादर्स- डे अवसर पर जिले के नक्सल प्रभावित गणुटोला गांव के प्रतिष्ठि नागरिकों व सामाजिक कार्याकर्ताओं के तत्वधान में शासकीय आश्रमशाला कड़ीकसा यहां रक्तदान शिविर व वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर की संकल्पना तथा कम्युनिटी पुलिसिंग अंतर्गत आयोजित इस रक्तदान शिविर में लोकमान्य ब्लड बैंक गोंदिया का विशेष सहकार्य रहा।

शिविर में अनेक रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस अवसर पर नागरिकों को कोविड-19 तथा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के संदर्भ में जनजागृति की गई।

गणुटोला के कर्मचारियों व आशा वकर्स की मदद से ग्रामीण टीकाकरण के लिए उपस्थित रहे। साथ ही चिचगड़ वनविभाग के आरएफओ श्रीमती संगीता ढोबडे ने ग्रामीणों को वृक्षारोपण के संदर्भ में मार्गदर्शन करते हुए वृक्षारोपण कैसे किया जाए इसका प्रत्यक्ष प्रयोग कर दिया तत्पश्‍चात अनेक प्रकार के पौधे भी लगाए गए।

कोरोना के मुद्देनजर मास्क, सोशल डिस्टेसिंग व अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए यह कार्यक्रम लिया गया।

इस अवसर पर गणुटोला एओपी के प्रभारी अधिकारी मंगेश वानखेड़े, मुख्याध्यापक राऊत सर, सरपंच श्रीमती कोरोटी, राजीद खान, राजकिरण मड़ावी सहित गांव के प्रतिष्ठित नागरिक उपस्थित थे।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के नागरिक नक्सलियों की भ्रांतियों के झांसे में न आएं, अपने जीवन को आसान बनाने के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं और सरकार की मुख्यधारा से जुड़ें, एैसी अपील भी अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर द्वारा की गई है।

रवि आर्य