Published On : Fri, Feb 19th, 2021

गोंदिया: ‘ नो-मास्क, नो- एंट्री ‘ अभियान शुरू

कोरोना से बचाव के लिए मेडिकल कॉलेज और जिला केटीएस अस्पताल में ड्राइव

गोंदिया: विदर्भ के कई जिलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर अब गोंदिया में जागरूकता अभियान चलाने के लिए अनोखा ड्राईव शुरू किया गया है।
कोरोना महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए मेडिकल अस्पताल के डीन डॉ. नरेश तिरपुड़े ने नो- मास्क , नो- एंट्री अभियान चलाने का निर्णय लेते हैं मुहिम शुरु की है।
जन जागरण अभियान के तहत 18 फरवरी गुरुवार की सुबह नो- मास्क , नो- एंट्री के साथ जिला मेडिकल कॉलेज , केटीएस अस्पताल , बाई गंगाबाई महिला अस्पताल खुले ।
हालांकि शासकीय अस्पतालों में प्रवेश से पहले ही हिदायत दी गई थी नो-मास्क, नो- एंट्री ।

इसके बाद गोंदिया मेडिकल कॉलेज और केटीएस अस्पताल के मेन गेट पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. नरेश तिरपुड़े ने पहल करते खुद मोर्चा संभाला इस ड्राइव के तहत इस बात का ध्यान रखा जा रहा था की आवाजाही के दौरान कोई भी नागरिक बिना मास्क के अस्पताल परिसर में प्रवेश न करने पाए।

जिनके चेहरे पर मास्क नहीं था उन्हें गेट से ही इस नसीहत के साथ वापस किया गया कि पहले मास्क पहनकर आओ तभी इंट्री मिलेगी ?

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि- कोरोना वायरस अलग-अलग चीजों पर घंटों से लेकर कुछ दिनों तक सक्रिय रहता है ऐसे में संक्रमण की रोकथाम के लिए चेहरे पर मास्क और सैनिटाइजेशन आवश्यक है शासकीय अस्पताल की हर जगह को सुरक्षित रखने का प्रयास मेडिकल अस्पताल के डीन डॉ. नरेश तिरपुड़े के नेतृत्व में किया जा रहा है और भर्ती मरीजों तथा उनके परिजनों को संक्रमण से बचाने के लिए ही यह कवायद की जा रही है।

विशेष उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण से बचाने तथा वायरस को फैलने से रोकने की दृष्टि से शुरू किए गए इस आइडियाज और अभियान की आम नागरिकों द्वारा प्रशंसा की जा रही है।

– रवि आर्य