Published On : Fri, Jun 19th, 2020

गोंदिया: सनकी शख्स का उत्पात , बेवजह दर्जन भर कारों के तोड़ दिए शीशे

गोंदिया ‌। पिछले 6 माह से एक सनकी शख्स ने उत्पात मचा रखा है शहर के मनोहर चौक , फूलचूर रोड , गणेश नगर , देशबंधु वार्ड और स्टेशन रोड पर घर तथा दुकानों के बाहर खड़ी दर्जन भर से अधिक कारों के शीशे अब तक यह सनकी शख्स तोड़ चुका है।

उसका मकसद कारों के शीशे तोड़ कर भीतर रखा सामान चुराना नहीं है बस उसे रास्ते पर खड़ी कारों पर पत्थर बरसाते हुए उनके शीशे तोड़ने में एक सुकून मिलता है ‌।
लोगों के मुताबिक यह शख्स मानसिक तौर पर विक्षिप्त है तथा इसके निशाने पर कार के शीशे है ‌।

जब सड़क के पास से लोग जाते हैं तो वह हाथ बांधकर चुपचाप खड़े रहता है जैसे ही सूना मौका मिला वैसे ही पूरी ताकत के साथ कार के शीशे पर पत्थर मारता है उसके दिमागी हरकतों से ऐसा लगता है मानों इसे कार से बड़ी नफरत है ।

फिलहाल लगातार घट रही इन वारदातों की वजह से कार मालिकों में एक दहशत का माहौल है ।

सनकी शख्स को डिटेन करे पुलिस
शिकायत मिलने के बाद भी इस सनकी को पकड़ने के लिए पुलिस में कोई प्रयास नहीं किए हैं बल्कि एक देशबंधु वार्ड के सुजुकी इग्निस कार क्रमांक MH-35/ AG-1071 के शीशे की तोड़फोड़ का मैटर 25 दिसंबर 2019 को शहर थाने की दहलीज तक पहुंचा तो फरियादी की शिकायत को यह कहते हैं अदखल पात्र में दर्ज की गई कि गाड़ी किसने तोड़ा , क्या फोड़ा , कैसे ढूंढेंगे ? जबकि यह सारा मामला सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गया था।

बेकरी संचालक सौरभ जैन ने जानकारी देते बताया कि रेलवे स्टेशन रोड पर पेड़े वाले के निकट कार क्रमांक MH-35/AG-6369 जो गली में खड़ी थी उस पर भी 28 मार्च 2020 को लॉकडाउन दौरान पत्थर बरसाते इस सनकी शख्स ने उसके शीशे तोड़ दिया था।

मोनू मेडिकल के संचालक मिथुन पटेल ने जानकारी देते बताया उनका शॉप होंडा शोरूम के बाजू में फूलचूर रोड पर है ।

18 जून 2020 के सुबह 5:00 बजे के आसपास उनकी हुंडई i10 कार क्रमांक MH-35 /P- 7794 यह सड़क किनारे खड़ी थी ड्राइवर साइड के कांच (शीशे ) तोड़ दिए गए और तीनों पत्थर कार के अंदर से मिले। पहले लगा कि किसी ने चोरी के इरादे से कांच तोड़े होंगे जब दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो पता चला यह वही सनकी शख्स है जो पिछले एक हफ्ते से इसी इलाके में घूम कर भिक्षा मांग कर खाता है और रात के वक्त दुकानों के बाहर सो जाता है।

गोंदिया जिला मानव अधिकार संगठन के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया इस सनकी शख्स की हरकतें एक मनोरोगी जैसी हैं और इसका दायरा फुलचुर नाके से देशबंधु वार्ड तक है , गत दिनों मनोहर चौक निकट स्थित हर्ष कार सेंटर के बाहर खड़ी गाड़ी के कांच भी इसी ने फोड़ दिए थे।

कल पत्थरबाजी में किसी के जान मालकियत की हानि ना हो इसलिए पुलिस प्रशासन से निवेदन है कि इस सनकी शख्स को डिटेन कर इसके घर वालों का पता निकाला जाए और उसे घर भिजवाने की व्यवस्था की जाए।

या फिर मेडिकल जांच करवाकर पागलखाने भेज दिया जाए।

रवि आर्य