| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, May 22nd, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदिया बाजार : छोड़ो कल की बातें, नए नियम-आदेश लागू

    अब दुकानें सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही खुलेंगी

    गोंदिया । कोरोना के खौफ से अभी पूरी दुनिया कांप रही है इसी बीच कोरोना ने गोंदिया में फिर दस्तक दी है। मुंबई , पुना , दिल्ली के रेड ज़ोन इलाकों से प्रवासी मजदूरों के बड़ी संख्या में घर लौटने ने मुश्किलें बढ़ा दी है और गोंदिया में कोरोना दोबारा लौट आया है और पहले से ज्यादा खतरनाक अंदाज में , मतलब 38 दिनों में एक भी मामला सामने नहीं आया था लेकिन मुंबई से लौटे 2 प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए 61 लोगों के स्वैब के नमूने जांच हेतु प्रयोगशाला भेजे गए थे जिनमें से26: की रिपोर्ट गुरुवार की रात पाजेटिवह आई । इस तरह संकिमितों की संख्या 28 हो गई।

    ऐसे में ग्रीन जोन से रेड जोन की ओर बढ़ा चले गोंदिया के बाजार के लिए नए दिशा-निर्देश के तहत खुलना और बंद होने का समय निश्चित होना ही था।

    आज शुक्रवार 22 मई को गोंदिया कलेक्टर डाॅ. कादंबरी बलकवड़े ने अधिसूचना आदेश जारी करते हुए कंटेंटमेंट जोन छोड़कर अन्य गोंदिया जिले के बाजार/मार्केट की दुकानें / प्रतिष्ठान सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खुली रहेंगी।

    हालांकि यह समय की कमी का आदेश औषधालयों , दवा की दुकानों और चिकित्सा सेवा से संबंधित प्रतिष्ठानों पर लागू नहीं होगा यदि इस बीच कोई बाजार में भीड़ या गर्दी होती है अथवा सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का उल्लंघन होते पाया गया तो तत्काल प्रभाव से बाजार बंद कर दिया जाएगा।
    पूर्व के नियमों के तहत दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग , सैनिटाइजर और मास्क जैसी जरूरी शर्तों और नियमों पर ध्यान देना होगा।

    रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145