Published On : Thu, Jun 25th, 2020

गोंदिया: 5 साल में रकम दुगनी करने का झांसा देकर निवेशकों से ठगी

एग्रीमेंट बॉन्ड थमाकर की धोखाधड़ी , थाने में मामला दर्ज

Fraud

गोंदिया : गोंदिया जिले में कई मार्केटिंग नेटवर्क से जुड़ी कंपनीयां निवेशकों को बड़े मुनाफा और अधिक ब्याज देने का लालच देकर काम कर रही है।
अपने दलाल-एजेंटों के माध्यम से जाल बिछाकर इन कंपनीयों के संचालक भोले-भाले निवेशकों को लालच देकर ठगी का शिकार बना लेते है।

5 साल में 50 हजार की रकम को दुगना कर 1 लाख रुपए लौटाने का झांसा देकर एक निवेशक से ठगी किए जाने का मामला गंगाझरी थाने की दहलीज तक आ पहुंचा है।

इस संदर्भ में पुलिस ने फिर्यादी उमेश देवाजी चुलपार (48 रा. मजितपुर पो. गंगाझरी) की शिकायत पर भूमि देवकॉन एंड अग्रोटेक लिमिटेड कम्पनी के मैनेजिंग डॉयरेटर , कम्पनी के एजेंट व अन्यों के खिलाफ धारा 406, 420, 34 का मामला बुधवार 24 जून को दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार उक्त घटना 26 फरवरी 2014 से लेकर 31 मई 2019 के दरमियान घटित हुई।


इस कम्पनी के रविंद्र नामक व्यक्ति ने फिर्यादी को अपने झांसे में लिया और कम्पनी में पैसे लगाने पर 5 साल में रूपये दोगुने होने का लालच दिया जिसके बाद फिर्यादी ने 50 हजार रूपये निवेश किए और कम्पनी के माध्यम से लालचंद नामक व्यक्ति ने इस संदर्भ में एक एग्रीमेंट ब्रांड और पंजीकृत पत्र फिर्यादी को विश्वास स्वरूप सौंपा।

एग्रीमेंट के अनुसार 5 साल की अवधि समाप्त होने के बाद जब फिर्यादी ने निवेश की गई राशि दोगुनी के लिए आरोपियों से संपर्क साधा तो कम्पनी बंद होने की बात कहकर ना ही रकम दुगनी कर वापस दी गई और ना ही निवेश की गई 50 हजार रूपये की राशि ही वापस लौटायी गई।

इस तरह धोखाधड़ी का अहसास होने पर फिर्यादी ने गंगाझरी थाने की शरण ली। अब प्रकरण की जांच सपोनि निलेश उरकुड़े के मार्गदर्शन में जारी है।

रवि आर्य