Published On : Thu, May 21st, 2020

गोंदिया में कोरोना का कहरः एक दिन में २० नए मामले से खलबली

ऑरेंज ज़ोन से रेड जोन की ओर कदम बढ़े

गोंदिया : जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा।
आज गुरुवार 21 मई को एक ही दिन में जिले के अर्जुनी मोरगांव , सड़क अर्जुनी तहसील व अन्य क्षेत्रों से 20 नए मामले सामने आ गए जिससे अब हर तरफ दहशत व्याप्त है। जिले में घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर अब 22 हो गई है।

पिछले 38 दिनों में एक भी करोना संक्रमित जिले में मौजूद नहीं था लेकिन महानगरों से अपने घरों की ओर लौट रहे प्रवासी मजदूरों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं तथा मुंबई के धारावी और एक अन्य इलाके से लौटे 2 मरीज 19 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए , जिसके बाद अब आज 20 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लिहाजा घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 22 हो चली है।

जिला प्रशासन , पुलिस विभाग एक्शन में
ग्रीन जोन की गाइडलाइन अनुसार अब तक जिन सहूलियतों का लाभ गोंदिया जिले को मिल रहा था अब उस पर ब्रेक लगना शुरू हो चला है ।
विभिन्न स्थानों और बाजारों में लाकडाउन नियमों के उल्लंघन की सूचनाएं मिलने के बाद अब गोंदिया जिले में निर्देशों का कड़ाई से पालन हो इसके लिए एहितियातन कदम जिला प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा उठाए जा रहे।

शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक कर्फ्यू या गैर जरूरी गतिविधियों का निषेध सुनिश्चित करने के लिए धारा 144 को कड़ाई से लागू किया गया है।

संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्द ही बाजार के समय के खुलने और बंद होने में भी परिवर्तन संभव है साथ ही सप्ताह में 7 दिनों के बाजार खुलने के दिनों को भी शीघ्र घटाया जा सकता है ?

रवि आर्य