Published On : Tue, Jan 31st, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई , पुलिस ने 75 किलो गांजा पकड़ा

मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा 3 गिरफ्तार , साढ़े 11 लाख का गांजा बरामद
Advertisement

गोंदिया। पुलिस जिले में नशे की वस्तुओं की तस्करी को रोकने में जुटी है। लोकल क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 3 गांजा तस्करों को 30 जनवरी सोमवार देर रात गिरफ्तार किया है और इनके कब्जे से 75 किलो अच्छी क्वालिटी का गांजा बरामद हुआ है जिसकी कीमत 11 लाख 35 हजार रुपए आंकी जा रही है।

गौरतलब है कि जिला पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले ने जिले में चल रहे अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैं लिहाज़ा नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

इसी बीच स्थानिक अपराध शाखा पुलिस दस्ते को गुप्त जानकारी हाथ लगी जिसके पश्चात पुलिस टीम ने रामनगर थाना अंतर्गत आने वाले गड्ढा टोली इलाके में उड़ान पुल के नीचे झोपड़पट्टी एरिया में स्थित एक मकान पर 30 जनवरी देर शाम दबिश देकर एक तस्कर को धर दबोचा तथा इसके कब्जे से तलाशी दौरान 75 किलो 483 ग्राम अच्छी क्वालिटी का गांजा बरामद हुआ है।

पूछताछ में आरोपी ने कई खुलासे किए जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने इस गांजा तस्कर गिरोह के अन्य सदस्यों को शहर के कन्हार टोली और गांधी वार्ड इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

गोंदिया , गांजा तस्करी का बड़ा रूट बना

बताया जाता है कि गांजा तस्करी का गोंदिया एक बड़ा रूट बन चुका है। ओड़िसा और आंध्र से गांजा लाकर यह तस्कर गढ्ढाटोली इलाके में उड़ान पुल के नीचे स्थित झोपड़ीनुमा मकान में बोरियों के बीच गांजा पैकेटों को छुपाकर रख देते थे । तत्पश्चात इसकी सप्लाई जिले के कई इलाकों सहित महानगरों की मैं भी की जाती थी।यह मकान किसी जगन नामक व्यक्ति का बताया जाता है तथा बरामद गांजा गोंदिया शहर सहित अन्य जगहों पर भी खपाया जाना था। पुलिस सूत्रों की मानें तो गांजा तस्करी के लिए रेलवे और सड़क मार्ग का उपयोग किया जाता है ।

बता दें कि शहर के मरारटोली (विजयनगर ) इलाके से भी यह गांजा तस्करी लंबे समय से चली आ रही है तथा गांजा तस्करी के तार उड़ीसा और आंध्र से जुड़े हैं , यहां से गांजा लाकर जिले सहित बड़े-बड़े महानगरों तक पहुंच रहा है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी खबर एकदम सटीक रही और पुलिस ने 75 किलो 483 ग्राम गांजा और एक इलेक्ट्रॉनिक वजन काटा बरामद किया है।

बरामद गांजे के प्रति किलो की कीमत 15000 रूपए है इस तरह 11 लाख 32 हजार 245 रुपए का गांजा और इलेक्ट्रॉनिक वजन काटा कीमत 3000 , इस तरह कुल 11, 35 ,245 रुपए का माल जब्त करते रामनगर थाने में फरियादी पुलिस अधिकारी महेश विघ्ने के शिकायत पर आरोपी शुभम ( 20 निवासी पुनटोली ) मनीष ( 25 , निवासी गांधी वार्ड ) आकाश उर्फ टेंपो उर्फ छोटू ( निवासी -कन्हरटोली ) के विरुद्ध धारा 8 (क ) 20 , 29 एनडीपीएस एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया गया है , मामले की आगे की जांच में पुलिस जुटी है।

रवि आर्य