| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Jun 3rd, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदिया: कृषि बाजार समितियों को मिले रासायनिक खाद एवं बिजाई के धान बिक्री का अधिकार

    मुख्यमंत्री को लिखा पत्र , खाद की कालाबाजारी थमेगी, कृषि मंडी की आर्थिक परिस्थिति में होगा सुधार

    गोंदिया । कृषि उत्पन्न बाजार समितीयां सतत किसानों के हित में कार्य कर सेवा दे रही है तथा समितीयों के मार्केट यार्ड में प्रतिदिन कृषि माल खरेदी – विकी करने हेतु किसानों का अवागमन होता है ।

    किसानों के कृषि माल को उचित मुल्य प्रदान कर , किसानो को सुविधायें प्रदान कराने हेतु बाजार समितीयां सेवार्य प्रदान कर रही , कृषि समिती में काफी मात्रा में कर्मचारी कार्यरत है वैसे ही बाजार समितीयों के मालकियत में काफी मात्रा में गोडाउन उपलब्ध है जिसमे रासायनिक खत व बिजायी के धान संग्रह करने हेतु गोडाउन तथा वाटप करने हेतु कमरा उपलब्ध है ।

    किसान भाईयों को शासन दर से रायासनिक खाद व बिजायी के धान उचित मुल्य में देय की जा सकती है एवम् होनेवाली खाद की काला बाजारी को रोका जा सकता है

    तदहेतु गोंदिया कृषि उत्पन्न समिति संचालक सुरेशकुमार अग्रवाल व्दारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पालकमंत्री नवाब मालिक, एंवम सहकार मंत्री को पत्र प्रेषित कर निवेदन किया गया है कि , कृषि उत्पन्न बाजार समिती गोंदिया को एंवम समस्त बाजार समितीयों को रासायनिक खाद एवम् बिजायी के धान विक्री करने के अधिकार देय करें जिससे बाजार समिती किसान हित में कार्य कर करेगी तथा बाजार समितीयों के आर्थीक परिस्थिती में सुधार हो सकेगा ।

    रवि आर्य

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145