Published On : Sat, Feb 6th, 2021

गोंदिया: ‘आप ‘ ने निकाली ‘धक्का मारो’ रैली

गाड़ियों को धक्का मारते, केंद्र की इंधन नीतियों का किया धिक्कार

गोंदिया: आम आदमी पार्टी की गोंदिया इकाई ने आज पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जयस्तंभ चौक में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत पर केंद्र सरकार का धिक्कार करते हुए ‘धक्का मारो’ आंदोलन का आयोजन किया। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने वाहनों को धक्का मारकर चलाते हुए सरकार के ईंधन नीति की खिलाफत की।

पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण सभी प्रकार के वाहनों के परिवहन पर विशेष रूप से प्रभाव पड़ा है।
गोंदिया में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं।


पेट्रोल 94 रुपए और डीजल 84 रुपए तक पहुंच चुका है।
कोविड महामारी के इस इस संकट काल में जब बढ़ती बेरोजगारी और आर्थिक अनिश्चितता के कारण आम आदमी की कमर टूट गई है, ऐसे में ईंधन की कीमतों में निरंतर वृद्धि ने आम आदमी को एक और बड़ा झटका दिया है।

आम आदमी पार्टी के नागपुर विभागीय कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम मोदी ने कहा, “हम आज गोंदिया में आम आदमी के साथ एकजुटता के साथ इन बढ़ती कीमतों का विरोध कर रहे हैं, जो अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए कठिन संघर्ष कर रहे हैं।

भाजपा और मोदी, ईंधन की कीमतों को कम करने के वादे पर चुने गए थे, लेकिन कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है।

केंद्रीय उत्पाद शुल्क दरों में 11 गुना वृद्धि की गई है इससे आम जनजीवन पर महंगाई का बहुत खराब असर पड़ रहा है और स्थितियां लगातार कठिन होती जा रही हैं केंद्र की मोदी सरकार सभी मोर्चों पर विफल साबित हुई है तथा हम ईंधन की कीमतों को तुरंत कम करने की मांग करते हैं।

इस रैली के आयोजन को सफल बनाने हेतु जिला संयोजक उमेश दमाहे,सचिव- नरेंद्र गजभिये, युवा अध्यक्ष मिलन चौधरी, ग्रामीण अध्यक्ष कार्तिक रहाँगडाले, विठोबा भजीपाले, अंकुश वाकले, विलास मेश्राम, ललित सहारे, हेमंत सहारे, शंकर गौतम, नरेन्द्र राउत, विजय यादव, अमीर पतले, सोनु चौधरी, प्रकाश जाम्भुलकर आदि ने अथक प्रयास किया।

-रवि आर्य