Published On : Fri, May 14th, 2021

गोंदिया: 70 किलो गांजे की खेप बरामद

नशे का सौदागर पकड़ाया , 8.43 लाख का माल जब्त

गोंदिया: जिले में अवैध गांजे की बिक्री व उसकी तस्करी लंबे अरसे से होती आ रही है। क्षेत्र के कई कस्बे इसके गढ़ बन चुके है और बड़ी आसानी से यहां नशा मिल जाता है। खुफिया तंत्र से मिली पुख्ता सूचना के आधार पर लोकल क्राइम ब्रांच पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए लगभग 70 किलो गांजे की खेप बरामद करने में सफलता अर्जित की है।

13 मई को स्थानिक अपराध शाखा को इस बात की गोपनीय जानकारी मिली कि, ग्राम कामठा स्थित एक मकान में अवैध रूप से बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ संग्रहित कर रखा गया है जिसे अन्यत्र स्थान पर भेजे जाने की प्रबल संभावना है।

तत्काल पुलिस हरकत में आ गई और जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे के निर्देश पर एलसीबी टीम दबिश देने ग्राम कामठा के बस स्टॉप से कुछ दूर आमगांव से रावणवाड़ी जाने वाली डांबरी सड़क पर स्थित एक इमारत पर पहुंची जहां एक व्यक्ति मौजूद था।

उक्त व्यक्ति से जब पूछताछ शुरू की गई तो उसने अपना नाम घनश्याम उर्फ मोनू (25 रा. कामठा) बताया तथा उक्त इमारत भी उसके मालकीयत के होने की बात कही।

संदेह के आधार पर पुलिस ने इमारत के भीतर के कमरों की तलाशी शुरू की तो बड़े-बड़े प्लास्टिक के बैग पाए गए। प्लास्टिक बैगों को खोलने पर उसमें तीखी गंध वाला हरे -काले रंग का गांजा पाया गया।

पुलिस ने आरोपी घनश्याम उर्फ मोनू को हिरासत में लेकर मौके से कुल 70 किलो 250 ग्राम वजन का गांजा जब्त किया। बरामद किए गए गांजे का मूल्य 8 लाख 43 हजार रूपये आंका गया है।

बहरहाल इस संदर्भ में आरोपी के खिलाफ रावणवाड़ी थाने में अ.क्र. 226/2021 की धारा 8, 20 एनडीपीसी एक्ट 1985 के तहत जुर्म दर्ज करते हुए उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपी मोनू को 17 मई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर, उपविभागीय पुलिस अधिकारी जगदीश पांडे के मार्गदर्शन में एलीबी के पुलिस निरीक्षक बबन अव्हाड़, पोउपनि तेजेंद्र मेश्राम, पोउपनि अभयसिंह शिंदे, सहायक उपनि. गोपाल कापगते, पो.ह. राजेंद्र मिश्रा, अर्जुन कावड़े, भुवनलाल देशमुख, पो.ना. महेश मेहर, रेखलाल गौतम, नेवालाल भेलावे, इंद्रजीत बिसेन, तुलसीदास लुटे, पो.का. विजय मानकर, मपोसि सुजाता गेडाम, चालक विनोद गौतम की ओर से की गई।

रवि आर्य