Published On : Sat, Jan 17th, 2015

गड़चिरोली : जीवन में सुरक्षा को महत्व दे – पालकमंत्री आत्राम


सड़क सुरक्षा अभियान प्रदर्शनी का उदघाटन

Atram
गड़चिरोली।
यातायात के नियमॉ का पालन कर वाहन चलाते समय खुद और दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना चाहिए. ऐसा आवाहन पालकमंत्री राजे अंब्रीशराव आत्राम ने किया है. उप प्रादेशिक कार्यालय और यातयात शाखा गड़चिरोली के संयुक्त कार्य से सड़क सुरक्षा अभियान अंतर्गत अौद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में आयोजित जनजागृती और चित्र प्रदर्शनी के उदघाटन में वे बोल रहे थे. इस दौरान जिला परिषद अध्यक्ष प्रशांत कुत्तरमारे, सांसद अशोक नेते, जिलाधिकारी रणजीत कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल और उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी विनोद जिचकार अतिथी के तौर पर उपस्थित थे.

पालकमंत्री ने आगे कहां कि नागरिकों को पता होकर भी यातायात के नियमों का उल्लंघन करना यह चिंता का विषय बना हुआ है. जिस प्रकार युवाओं को रफ़्तार पसंद है उसी प्रकार नियमों का पालन का अनुशासन भी रखना चाहिए. विदेश में यातायात लाइसेंस देते समय कई परीक्षाएं देनी पड़ती है जिससे उस जगह नियमों का पालन होता है. ऐसे ही नियम यहाँ भी होने चाहिए. यातायात नियम का पालन करने की आदत शालेय जीवन से लगानी चाहिए. सड़क सुरक्षा अभियान केवल प्रासंगिक न रहते हुए साल भर करना चाहिए ऐसा प्रतिपादन पालकमंत्री ने किया है.

बढ़ती आबादी के साथ वाहनों की संख्या भी बढ़ रही है. तेज वाहन चलाने से दुर्घटना होती है ऐसा कारण सांसद अशोक नेते ने बताया. शालेय जीवन से ही यातायात का अनुशासन लगाने के लिए तालुका के जगह परिवहन विभाग ने जनजागृती अभियान चलाना चाहिए. रफ़्तार के साथ मुकाबला न करे ऐसा आवाहन अशोक नेते ने कहां.


Atram  (2)
गत वर्ष देश में 1 लाख 42 हजार नागरिकों की दुर्घटना में मौत हुयी है. तथा राज्य में 12 हजार दुर्घटनाएं हुयी है. गडचिरोली जिले में 224 दुर्घटनाएं हुयी है. जिसमें 98 लोगों की मौत हुयी. यह बात चिंताजनक है. इसको ध्यान में रखकर यातायात के नियम का पालन करना चाहिए तथा पार्किग की आदत, हेलमेट और रफ़्तार पर नियंत्रण रखना चाहिए. ऐसा आवाहन जिला परिषद अध्यक्ष प्रशांत कुत्तरमारे, जिलाधिकारी रणजीत कुमार और जिला पुलिस अधिक्षक संदीप पाटिल ने अपने भाषण में व्यक्त किया.

कार्यक्रम का प्रास्ताविक उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी विनोद जिचकार ने किया तथा उपस्थितों का आभार यातायात शाखा के उपनिरीक्षक प्रशांत कांबले ने माना. इस कार्यक्रम में छात्र – छात्राएं और नागरिक अधिक संख्या में उपस्थित थे.

Atram  (3)