Published On : Tue, Aug 8th, 2017

महाप्रबंधक सोइन ने किए प्राकृतिक शेषनाग के दर्शन

नागपुर: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कॉलोनी बेलिशॉप स्थित प्राचीन श्री शिव मंदिर को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के महाप्रबंधक सुनील कुमार सोइन व मंडल रेल प्रबंधक अमित अग्रवाल सहित रेल अधिकारियों ने मंदिर को सदिच्छा भेट देकर मंदिर में प्राकृतिक रूप से बने शेषनाग के दर्शन किये व मंदिर के प्राचीनता की जानकारी ली। इस अवसर पर यूनियन के सचिव पीतांबर, उमेश दुबे, जी एम पटनायक, सहित वीरेंद्र झा, पी सत्याराव, प. कृष्णामूर्ली पांडेय सहित सैकड़ो श्रद्धालु उपस्थित थे। मंदिर में महाप्रबंधकजी का स्वागत डॉ प्रवीण डबली व मंडल रेल प्रबंधक का स्वागत वीरेंद्र झा ने किया। मंदिर के प्राचीनता व मंदिर में होने वाले उत्सवों की विस्तृत जानकारी डॉ प्रवीण डबली ने महाप्रबंधक को दी। मंदिर में बने शेषनाग को देख कर उन्होंने भी आश्चर्य व्यक्त किया। मंदिर के संबंध में विस्तृत जानकारी भी महाप्रबंधक ने ली।

रेलवे कॉलोनी स्थित शिवमंदिर प्राचीन है उसे जतन करने की सूचना भी महाप्रबंधकजी ने दी। मंदिर संचालन व स्वछता की भी प्रशंसा की। मंदिर में श्रावण मास निमित्त अखंड रामायण का समापन भी हवन पूजन व महाप्रसाद के साथ हुवा। सैकड़ो श्रद्धालुओ ने महाप्रसाद का लाभ लिया। श्रावण सोमवार के अवसर पर भोलेनाथ से अच्छी बारिश, अच्छी फसल के लिए प्रार्थना की। मंदिर परिसर को सुंदर बनाने का कार्य शुरू किया गया है सभी से इसमें सहयोग करने का अनुरोध किया गया है। इस अवसर पर मंदिर परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।

गणपति उत्सव व नवरात्र उत्सव की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। मंदिर में नवरात्र उत्सव के दौरान मनोकामना अखंड ज्योत रखी जाती है उस हेतु नामो को रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। इस हेतु मंदिर सदस्यो से संपर्क किया जा सकता है।


फ़ोटो कैप्शन
मंदिर संबधी जानकारी महाप्रबंधक सोइन व डी आर एम अमित अग्रवाल को देते हुए डॉ प्रवीण डबली व साथ मे अन्य सदस्य।