Published On : Tue, Sep 6th, 2016

नागपुर मी आला रे

Nagpur Ka Rajaमहाराष्ट्र के लाडले भगवान श्री गणेश का सोमवार को उत्साह और उमंग के साथ आगमन हुआ. विघ्नहर्ता श्री गणराया के 10 दिवसीय पर्व की आज से शुरुआत हुई. हर साल बाप्पा का त्यौहार मनाया जाता है. हर साल भक्तों में जबर्दस्त उत्साह होता है.

इस वर्ष भी बाप्पा को लाने के लिए भक्तों का सैलाब नागपुर के चितारओली में उमड़ा  भक्तों की भीड. से पूरा परिसर बाप्पा के गगनभेदी जयघोष से गूंज उठा.

चारों ओर ढोल, ताशे और पारंपरिक वाद्यों की आवाज. साथ ही ढोल की धुन पर थिरकते भक्त. इसी बीच भक्त गणपति बाप्पपा मोरया.., एक-दो-तीन-चार, गणपति की जयजयकार.. जैसे गगनभेदी जयघोष लगाते रहे. कोई मोटरसाइकिल पर तो कोई कार में, ट्रक, टेम्पो, कोई साइकिल पर तो कोई अपने सिर पर रखकर बाप्पा को घर ले जा रहा था. घर-घर, सार्वजनिक मंडपों में देर रात तक बाप्पा की स्थापना की गई. 10 दिवसीय पर्व की सोमवार से शुरुआत हुई.

Ganeshotsav Nagpur (30) Ganeshotsav Nagpur (29) Ganeshotsav Nagpur (27) Ganeshotsav Nagpur (26) Ganeshotsav Nagpur (25) Ganeshotsav Nagpur (24) Ganeshotsav Nagpur (23) Ganeshotsav Nagpur (22) Ganeshotsav Nagpur (21) Ganeshotsav Nagpur (19) Ganeshotsav Nagpur (18) Ganeshotsav Nagpur (17) Ganeshotsav Nagpur (16) Ganeshotsav Nagpur (15) Ganeshotsav Nagpur (8)