Published On : Sat, Feb 21st, 2015

चिमूर : सट्टाकिंग राजू वनमाली समेत 5 गिरफ्तार


50 हजार का माल जब्त

Raju wanmali
चिमूर (चंद्रपुर)। चिमूर में खुले आम चौराहों में सट्टापट्टी व्यवसाय शुरू होने के बावजूद पुलिस इसे नजर अंदाज कर रही है. जिससे जिला पुलिस अधीक्षक राजीव जैन के आदेश से विशेष जांच दल पुलिस निरीक्षक हेमंत के दल ने चिमुर के सट्टाकिंग राजू वनमाली के सट्टे के अड्डे पर छापा मारकर विभिन्न प्रकार के तीन मामले दर्ज किये है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंद्रपुर विशेष शाखा के पुलिस निरीक्षक हेमंत खराबे और उनका दल गुरूवार को चिमुर में आ धमका और खुलेआम शुरू सट्टा व्यावसायिकों पर दोपहर 4 बजे के करीब छापा मारा. प्रातः 2 बजे सट्टाकिंग राजू वनमाली समेत विजय सिरास, नाना मेश्राम, अब्दुल रहेमान, कृष्णा श्रीरामे इन सट्टा व्यावसायिकों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया. उनके खिलाफ मुंबई जुआ कानून की धारा 4, 5 और 12 के तहत मामला दर्ज कर दिया है.

पहली कार्रवाई सट्टाकिंग राजू वनमाली के गुरुदेव वार्ड के सट्टा अड्डे पर छापा मारकर टिव्ही, फ्रिज, इन्व्हर्टर, दो फैन, कैल्क्युलेटर, मोबाइल तथा अन्य चीजों समेत 44 हजार 500 रुपयों का माल जब्त किया गया. रहेमान शेख से 1200 रुपये नगदी और मोबाइल ऐसा कुल 2710 रूपये का माल जब्त किया. राजु श्रीरामे से 1600 रुपये और मोबाइल ऐसा कुल 3110 रूपये का माल जब्त किया गया. ऐसे कुल मिलाकर 50 हजार 320 रूपये का माल जब्त कर पांचो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. न्यायालय में पेश करने पर उन्हें जमानत पर छोड़ा गया.

चिमूर में गत कुछ दिनों से खुलेआम सट्टापट्टी व्यवसाय और अवैध धंदे बड़े पैमाने में शुरू है. इस पर पुलिस प्रशासन की अनदेखी होने की चर्चा अनेक दिनों से शुरू थी. चंद्रपुर जिले के पुलिस अधीक्षक राजीव जैन की शिकायत के आधार पर पुलिस अधीक्षकों ने विशेष शाखा के पुलिस निरीक्षक हेमंत खराबे को आदेश दिया. बुधवार शाम से प्रातः तक सट्टा व्यावसायिकों पर कार्रवाई की गई.